ताज़ा खबर
 

डिबेट में बोले RSS जानकार- शाहीन बाग की मानसिकता जिहाद की, भड़कने लगे Congress नेता तो एंकर ने इस तरह लगा दी लताड़; देखें VIDEO

आज तक न्यूज चैनल के लाइव डिबेट शो 'दंगल' में चर्चा की गई तो पैनल में शामिल आरएसएस के जानकार संगीत रागी ने शाहीन बाग में चल रहे संशोधित नागरिकता काननून पर जमकर कटाक्ष किया।

आरएसएस के जानकार संगीत रागी। फोटो: Sangit Ragi/Twitter

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे से कर दी। पुनिया ने कहा कि पीएम ने पहली बार जब संसद में कदम रखा था तो उन्होंने मत्था टेका था और दूसरी बार संविधान को मत्था टेका था। गोडसे ने भी गांधी को गोली मारने से पहले गांधीजी को पैर छुए थे। छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पुनिया ने कहा कि दोनों सिर झुकाकर हमला करते हैं। पुनिया के इस बयान की बीजेपी जमकर आलोचना कर रही है वहीं पुनिया अपने बयान पर अड़िग हैं।

इस मुद्दे पर आज तक न्यूज चैनल के लाइव डिबेट शो ‘दंगल’ में चर्चा की गई तो पैनल में शामिल आरएसएस के जानकार संगीत रागी ने शाहीन बाग में चल रहे संशोधित नागरिकता काननून पर जमकर कटाक्ष किया। इस दौरान पैनल में शामिल कांग्रेस नेता दीपक झा रागी के तर्कों से असंतुष्ट नजर आए और भड़कने लगे। कांग्रेस नेता को भड़कता देख एंकर रोहित सरदाना भी शांत नहीं रहे और उन्हें लताड़ा लगा दी।

दरअसल डिबेट पुनिया के बयान को लेकर तो हुई है साथ ही साथ शाहीन बाग, देश का बंटवारा और जिन्ना के मुद्दे पर भी हुई। इस दौरान पैनल में शामिल राजनीतिक विश्लेषक आशुतोष ने कहा कि ‘ये अच्छी बात है कि देश में जिन्ना, गोडसे सावरक पर बात हो रही है। हमें इतिहास के बारे में जानना चाहिए। लेकिन मेरा सवाल यह है कि वे कौन लोग हैं जो दिल्ली चुनाव में कहते हैं कि यह भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हो रहा है। वे कौन लोग हैं जो कहते हैं कि ‘भारत माता’ को चुनना है या शाहीन बाग को चुनना है। तो दिल्ली में आज जनता ने शाहीन बाग को चुना भारत माता को नहीं तो क्या अब हम ये तर्क लेकर आएंगे क्या। दिल्ली हिंदुस्तान का हिस्सा नहीं?’

इस पर संगीत रागी कहते हैं ‘देखिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना के समर्थन में नारे लगे और इसमें कांग्रेस पार्टी भी सम्मिलित थी। कांग्रेस पार्टी मुस्लिम लीग के साथ रही है। शाहीन बाग में एक बच्चे की मृत्यू हो जाती है लेकिन वह महिला कहती है कि उनका बेटा शहीद हुआ है। ये जिहाद की विचारधारा नहीं है क्या?’ संगीत रागी के इस तर्क पर कांग्रेस नेता भड़क उठते हैं और कहते हैं ‘अपने देश के लोगों को गुद्दार कहना बीजेपी की मानसिकता है। बीजेपी सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप लगाती है।’ इस दौरान जब कांग्रेस नेता भड़कने लगे तो एंकर ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई। देखिए वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 आतंकी हाफिज सईद को PM इमरान खान के मंत्री ने बताया ‘हीरो’, कहा- जब तक PTI है, तब तक उसे कोई छू भी नहीं सकता
2 Outlook के आर्टिकल में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को बताया ‘बोझ’, मांगनी पड़ी माफी
3 यहां-यहां आई हैं नौकरियां, 7th Pay Commission के तहत मिलेगी आकर्षक सैलरी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई; देखें डिटेल्स
ये पढ़ा क्या?
X