ताज़ा खबर
 

गोबर का लेप लगाकर कोरोना भगाने पर न करें बात, बोलीं पैनलिस्ट, भड़के भाजपा प्रवक्ता

नादिहा लारी खान ने आगे कहा "वैक्सीन की बात करे तो सावसे ज्यादा भ्रम इन ही के नेताओं ने फैलाया है। बीजेपी के ही सुनील सिंह ने अनेकों बार बयान दिया था कि कोविड की वैक्सीन और दवाई लेने की कोई जरूरत नहीं है। गोबर का लेप लगाए, गोबर का सूप पिये, गोबर में नहा लें। कोरोना दूर दूर तक नहीं आयेगा।"

भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता गौरव भाटिया। (express file)

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण विधेयक का मसौदा तैयार कर दिया है। विश्व जनसंख्या दिवस पर आए इस ड्राफ्ट बिल पर देश में तरह-तरह की बहस छिड़ी हुई है। ऐसी ही एक डिबेट न्यूज़ चैनल ‘आज तक’ के शो ‘दंगल’ में हो रही थी। इस दौरान समाजवादी पार्टी प्रवक्ता नादिहा लारी खान और भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता गौरव भाटिया के बीच तीखी बहस देखने को मिली।

गौरव भाटिया ने कहा “आजम खान कहते थे, मुस्लिम के बच्चे इस लिए ज्यादा हैं। क्योंकि उनके पास रोजगार के अवसर नहीं हैं। समाजवादी पार्टी की सरकार 8 से 9 साल रही। कृपा कर के ये बता दें कि क्या किया इन लोगों ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए। या केवल तुष्टीकरण और संप्रदायक राजनीति करते रहे। और जैसा इनके नेता शफीक उर रहमान ने कहा कि कोविड का टीका और अल्लाह के बच्चे। ऐसी बातें सिर्फ समाजवादी पार्टी ही कर सकती है।”

भजापा नेता ने कहा “अगर देश और उत्तर प्रदेश आगे बढ़ता है तो इनको दर्द होता है। ये मुसलमानों को अपना वोट बैंक मान के चलते हैं।” इसपर एंकर चित्रा ने कहा “नहिदा जी पहले तो शफीक उर रहमान साहब को बोलिए कि इस तरह के बड़बोले बयान ना दें। एक तरफ वैक्सीन पर हमने भ्रम की राजनीति देखी है, अब आपके नेता जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर भी ऐसे बयान देंगे। तो लोगों के बीच क्या मैसेज जाएगा।

इसपर समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता ने कहा “चित्रा जी सबसे पहले तो ये कहुंगी कि गौरव जी ने जितनी भी बातें राखी हैं। उसमें खुद ये हिन्दी मुस्लिम कर रहे हैं। खुद आप देखिये जो बीजेपी के सारे प्रवक्ता जनसंख्या कानून पर बात करते हैं। वे खुद हिन्दू मुस्लिम करते रहते हैं।”

नादिहा लारी खान ने आगे कहा “वैक्सीन की बात करे तो सावसे ज्यादा भ्रम इन ही के नेताओं ने फैलाया है। बीजेपी के ही सुनील सिंह ने अनेकों बार बयान दिया था कि कोविड की वैक्सीन और दवाई लेने की कोई जरूरत नहीं है। गोबर का लेप लगाए, गोबर का सूप पिये, गोबर में नहा लें। कोरोना दूर दूर तक नहीं आयेगा। तो इस साब पर आप मुझसे न बात करें।”

Next Stories
1 ISRO ने गगनयान के इंजन का किया तीसरा सफल परीक्षण, एलन मस्क ने भी दी बधाई
2 देशद्रोह पर सुप्रीम कोर्ट बोला- अंग्रेजों के इस कानून से छुटकारा मिलना ज़रूरी, विचार करे केंद्र
3 DMK सांसद बोले- जिस BJP नेता के साथ 2 घंटे पहले मीटिंग की, वही निकले हमारी फ्लाइट के पायलट; जानें किस का लिया नाम
ये पढ़ा क्या?
X