मछली के तेल में आप मछली पकाते हो, तेल के दामों पर बीजेपी से उलझे टीएमसी नेता, गौरव ने हाथ जोड़कर कही ये बात

न्यूज चैनल ‘आज तक’ के शो ‘दंगल’ पर एक डिबेट हुई, जिसमें बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया और टीएमसी सदस्य मनोजीत मंडल भिड़ गए।

Gaurav Bhatia
गौरव ने टीएमसी नेता से कहा कि यहां डिबेट खत्म होने के बाद ममता बनर्जी के पास जाइएगा और कहिएगा कि दीदी पश्चिम बंगाल को मत लूटिए। (फाइल फोटो)

महंगाई देश का एक प्रमुख मुद्दा है। जनता महंगाई की मार से काफी परेशान है। विपक्षी पार्टियां भी इस मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधती रहती हैं।

इस मुद्दे को लेकर न्यूज चैनल ‘आज तक’ के शो ‘दंगल’ पर एक डिबेट हुई, जिसमें बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया और टीएमसी सदस्य मनोजीत मंडल भिड़ गए।

दरअसल शो की एंकर चित्रा त्रिपाठी ने टीएमसी नेता से कहा कि ममता दीदी क्यों नहीं वैट घटा देती हैं? इस पर मनोजीत मंडल ने कहा कि हमने इलेक्शन के बाद जून में ही 2 रुपए घटा दिए थे।

मंडल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बांग्ला में एक कहावत है कि आप मछली के तेल में मछली पकाते हो। आप इधर से लेते हो और उधर से देते हो। उन्होंने कहा कि यहां लोगों की जान जा रही है और आप मीठी-मीठी बात करते हो।

इस पर बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि बंगाल में 25 रुपए वैट है, इसे कम करिए। इस पर मंडल ने कहा कि ये तो फिर भी बहुत कम है। इस पर भाटिया ने कहा कि यूपी में तो 21 रुपए है और उत्तराखंड में 20 रुपए है, आप भी 5 रुपए घटा दीजिए।

गौरव ने कहा कि यहां डिबेट खत्म होने के बाद ममता बनर्जी के पास जाइएगा और कहिएगा कि दीदी पश्चिम बंगाल को मत लूटिए।

इसी डिबेट में प्रोफेसर और अर्थशास्त्री जगदीश शेटीगार भी मौजूद थे। उन्होंने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और सरकार की तरफ से दी गई राहत पर अपने विचार रखे।

उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ती है तो देश में भी इसकी कीमत बढ़ती है। इसके अलावा रुपए की कीमत जब घटती है, तो उसका असर पेट्रोल डीजल पर होता है।

केंद्र द्वारा कीमतों में राहत मिलने पर उन्होंने कहा कि ये फैसला एक बड़ा कदम है। आम आदमी के लिए ये एक बड़ी राहत है लेकिन ये शॉर्ट टर्म है क्योंकि अलग-अलग राज्यों में अलग वैट दर है। अभी फौरन तो राहत दिख रही है लेकिन कल फिर इंटरनेशनल मार्केट में दाम बढ़ेगा तो इससे राज्यों में भी दाम बढ़ेंगे।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
पारस मणि के अलावा अगर आपको मिल जाएं ये चार चमत्कारी चीजें तो बदल सकता है आपका भाग्यluck, lucky thing, sanjivni buti, pars mani, somras, nagmani, ramayan संजीवनी बूटी, पारस मणि, सोमरस, नागमणि, कल्पवृक्ष, रामायण
अपडेट