गुजरात परिवर्तन को बीजेपी सांसद ने ठहराया सही तो बोले पत्रकार प्रभु चावला, बीजेपी के बाद अब सरकारों का हो रहा मोदीकरण

पत्रकार प्रभु चावला ने कहा कि पार्टियां चुनाव से पहले चेहरे बदलने का काम करती हैं। बीजेपी 15 महीने बाद होने वाले चुनाव में नए चेहरे के साथ जाना चाहती थी इसलिए सीएम बदला गया।

भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। (फोटो-एएनआई)।

बीजेपी नेता भूपेंद्र पटेल ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। विजय रूपाणी को सीएम पद से हटा उनकी जगह भूपेंद्र पटेल को लाने के फैसले ने न सिर्फ बीजेपी के बाहर बल्कि बीजेपी के अंदर भी लोगों को हैरान कर दिया है। आज तक पर इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने इस फैसले को सही बताया। वहीं, पत्रकार प्रभु चावला ने कहा कि पार्टियां चुनाव से पहले चेहरे बदलने का काम करती हैं। बीजेपी 15 महीने बाद होने वाले चुनाव में नए चेहरे के साथ जाना चाहती थी इसलिए सीएम बदला गया। ये साफ है कि रूपाणी बीजेपी नेतृत्व के पैमाने पर खरे नहीं उतरे। प्रभु चावला ने कहा कि पहले पार्टी का मोदीकरण हुआ था अब सरकारों का भी मोदीकरण हो रहा है।

बता दें कि विजय रूपाणी ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा दे दिया था। राज्य में लगभग सवा साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। भूपेंद्र पटेल (59) को रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से नेता चुन लिया गया था और राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने आज उन्हें यहां राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलायी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई इस दौरान मौजूद थे। समारोह के बाद देवव्रत और शाह ने पटेल को बधाई दी। पटेल को शपथ लेने के बाद सबसे पहले शाह ने बधाई दी। समारोह में विजय रूपाणी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी के निर्णय के अनुसार, केवल पटेल ने शपथ ली। सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों के नामों को अंतिम रूप दिए जाने के बाद अगले कुछ दिनों में मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर भूपेंद्र पटेल को बधाई दी।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर भूपेंद्र भाई को बधाई। मैं उन्हें सालों से जानता हूं और उनके शानदार काम को भी मैंने देखा है, वह चाहे भाजपा संगठन में हो या स्थानीय निकाय प्रशासन में हो या फिर सामुदायिक सेवा में हो, वह निश्चित तौर पर गुजरात की विकास गाथा को और आगे बढ़ाएंगे।’’

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट