ताज़ा खबर
 

ऑक्सीजन की कमी पर बीजेपी और AAP ने एक दूसरे पर फोड़ा ठीकरा, एंकर का तंज- टोपी पहनाने वाला काम छोड़ दीजिए

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि अगर किसी को ऑक्सीजन की आपूर्ति में बाधा पहुंचती है, तो "हम उस आदमी को फांसी देंगे"।

PM Narendra Modi. Arvind Kejriwalप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीन के दामों पर उठाए सवाल।

आज तक पर डिबेट के दौरान एंकर चित्रा त्रिपाठी बीजेपी और AAP प्रवक्ता से कहने लगी कि कितनी शर्म की बात है कि एक डॉक्टर अपने मरीजों को मरता देख रहा है। ये पूरे सिस्टम के लिए शर्म की बात है। डिबेट में AAP प्रवक्ता कहने लगे कि अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने जमीन दी थी लेकिन टेंडर केंद्र ने दिया था। एंकर प्रवक्ता को टोकने लगी कि कब तक आप लोगों को टोपी पहनाएंगे। टोपी पहनाने वाला काम छोड़ दीजिए।

बता दें कि केंद्र ने राजस्थान के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। जहां, ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता INOX के मुताबिक, उनके चार टैंकर जब्त किए गए। दिल्ली हाईकोर्ट ने आज कहा कि केंद्र सरकार को एक नोडल अधिकारी नियुक्त करना चाहिए, जिससे सप्लायर संपर्क कर सकते हैं। बता दें कि कोविड की दूसरी लहर के बीच दिल्ली ऑक्सीजन की जंग लड़ रही है।

केंद्र ने कहा, “टैंकरों को जब्त करने पर कार्रवाई की जाएगी। यह अन्य राज्यों के लिए एक उदाहरण होगा।” केंद्र ने कहा, “जो भी सरकार आपको रोकती है, हमें बताएं। हम उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करेंगे। गृह मंत्री ने कहा है कि किसी को भी टैंकर को छूने नहीं दिया जाएगा।”

बता दें कि पिछले हफ्ते कोविड से सबसे ज्यादा प्रभावित 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अन्य राज्यों में ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों को रोका या देरी नहीं की जाए।

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि अगर किसी को ऑक्सीजन की आपूर्ति में बाधा पहुंचती है, तो “हम उस आदमी को फांसी देंगे”। आज, INOX ने अदालत से कहा, “हरियाणा के नंबर प्लेट वाले हमारे चार टैंकरों को राजस्थान द्वारा जब्त कर लिया गया है”। यही कारण था कि वे उन टैंकरों को दिल्ली के लिए नहीं भेज सकते थे।”

मामले में राजस्थान सरकार ने जवाब दिया है कि उनके यहां टैंकर कम थे और इसलिए उन्हें इस तरह की कार्रवाई करनी पड़ी। केंद्रीय गृह सचिव ने राजस्थान के मुख्य सचिव से बात की है, उन्होंने कहा है कि टैंकरों को रिहा किया जाए।

Next Stories
1 वाकई में ऐसा ही मानते हैं BJP के कुछ नेता? COVID-19 से न होने वाला सियासी नुकसान
2 जवाब मांगा ऑक्सीजन पर तो बीजेपी प्रवक्ता करने लगे पीएम की मीटिंग की बात, बोले एंकर- ऐसा क्या प्रोटोकॉल था, क्या चीन से लड़ाई की बात चल रही थी
3 कोरोना मरीजों की मौतों पर बीजेपी प्रवक्ता के जवाब पर बिफऱे एंकर, बोले- दिल्ली सरकार गलत तो क्यों नहीं करते केस दर्ज
आज का राशिफल
X