ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी के संबोधन पर बोली कांग्रेस- ‘मोदी रीति सदा चली आई जो कह जाएं वो कभी ना निभाएं’

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब 18 से 44 साल के आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए भी राज्यों को टीका मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा और अगले दो सप्ताह में इससे जुड़़े दिशानिर्देश तय कर लिए जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (इंडियन एक्सप्रेस फोटो)

आज तक पर डिबेट के दौरान एंकर अंजना ओम कश्यप ने कांग्रेस की प्रवक्ता रागिनी नायक से पूछा कि अब तो वैक्सीन मुफ्त में लगने जा रही है। आपकी मुस्कुराहट क्या इसी की प्रतिक्रिया है? जवाब देते हुए रागिनी नायक ने कहा कि मोदी नीति सदा चली आई जो कह दें वो कभी न निभाई। पीएम मोदी ने आज तक जो बड़ी -बड़ी घोषणाएं की हैं, आज तक कोई भी पूरी नहीं की जा सकी है। मोदी जब नई बात बोलते हैं तो जनता का विश्वास उन पर सिकुड़ जाता है। मोदी सरकार को साफ कहना चाहिए कि हम मुफ्त सार्वजनिक टीकाकरण करेंगे।

मालूम हो कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब 18 से 44 साल के आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए भी राज्यों को टीका मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा और अगले दो सप्ताह में इससे जुड़़े दिशानिर्देश तय कर लिए जाएंगे। उन्होंने राष्ट्र के नाम संबोधन में यह भी कहा कि पूरे देश में सभी लिए के मुफ्त टीकाकरण 21 जून तक शुरू होने की उम्मीद है। मोदी ने कई विपक्ष शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बयानों का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए यह भी कहा कि टीकाकरण को लेकर राजनीतिक छींटाकसी उचित नहीं है।


उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त अनाज दीपावली तक उपलब्ध कराया जाएगा। प्रधानमंत्री ने राज्यों को 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों के लिए भी टीका राज्यों को मुफ्त उपलब्ध कराने संबंधी घोषणा उस वक्त की है जब दिल्ली और पंजाब समेत कई विपक्ष शासित राज्यों की सरकारों ने हाल के महीनों में टीके की कमी और राज्य के स्तर पर टीके की खरीद में दिक्कतों का मुद्दा कई बार उठाया था।

मोदी ने कहा, ‘‘आज ये निर्णय़ लिया गया है कि राज्यों के पास टीकाकरण से जुड़ा जो 25 प्रतिशत काम था, उसकी जिम्मेदारी भी भारत सरकार उठाएगी। ये व्यवस्था आने वाले 2 सप्ताह में लागू की जाएगी। इन दो सप्ताह में केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर नई गाइडलाइंस के अनुसार आवश्यक तैयारी कर लेंगी।’’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘उम्मीद है कि 21 जून से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकारों को मुफ्त टीका देगी। किसी भी राज्य सरकार को टीके पर कुछ खर्च नहीं करना होगा।

Next Stories
1 IMA ने पीएम मोदी से की ये मांग, कहा डॉक्टरों पर हो रहे हमले और फेक न्यूज रोकने में करें हस्तक्षेप
2 पीएम मोदी का ऐलान: 21 जून से सभी को मुफ्त वैक्सीन, गरीबों को नवंबर तक मिलेगा मुफ्त अनाज
3 कोरोनाः PM के संबोधन से पहले टि्वटर पर नरेंद्र मोदी ट्रेंड, लोग शेयर करने लगे ऐसे मीम्स
ये पढ़ा क्या?
X