ताज़ा खबर
 

एंकर ने नेपाल को बताया ‘इत्‍तू सा देश’ तो ट्रोल करने लगे लोग

भारत नेपाल सीमा विवाद को लेकर न्यूज़ चैनल 'आज तक' की एंकर चित्रा त्रिपाठी ने एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने नेपाल को इत्तू सा देश बताया है। चित्रा के इस ट्वीट पर यूजर्स बिफर पड़े और उन्हें ट्रोल करने लगे।

भारत नेपाल सीमा विवाद को लेकर एंकर के ट्वीट पर भड़के यूजर्स। (pc – AP)

चीन और भारत के बाद अब भारत-नेपाल की सीमा को लेकर चल रहा विवाद अब भयानक रूप लेता जा रहा है। इसे लेकर न्यूज़ चैनल ‘आज तक’ की एंकर चित्रा त्रिपाठी ने एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने नेपाल को इत्तू सा देश बताया है। चित्रा के इस ट्वीट पर यूजर्स बिफर पड़े और उन्हें ट्रोल करने लगे।

चित्रा ने लिखा “इत्तू सा देश है नेपाल, इतना प्यार करता है हिंदुस्तान। मेरे गोरखपुर वाले तो पैदल हो आते हैं। पता नहीं क्यों ऐसी हरकत कर रहा है!” इसपर एक यूजर ने लिखा “कितना प्यार उमड़ रहा है। मतलब आपका राष्ट्रवाद धर्म देख कर जागता है! अगर देश पर आंच आ रही है तो दुश्मन का धर्म देख कर प्रतिक्रिया हो रही है।” एक ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा “क्या यह मोदी जी की कूटनीति का बेडा गर्क नहीं कहोगी आप।”

एक ने लिखा “कभी आप मोदीजी से भी पूछा करिए। वहीं जवाब देने की स्थिति में हैं। अब नेहरू जी तो नहीं दे सकते जवाब। एक ने लिखा “मोदी जी नेपाल को कब लाल आखें दिखाओगे, या मोदी आपको नेपाल से डर लग रहा है।”

बता दें नेपाली संसद ने नेपाल के नए मानचित्र को जारी करने संबंधी प्रस्ताव को पारित किया है। इस वजह से दोनो देशों के रिश्तों में खटास आ गई है। नेपाल ने नए नक्शे में भारत के उत्तराखंड राज्य के लिपुलेख, कालापानी व लिपिंयाधुरा को शामिल कर लिया गया है। भारत ने नेपाल सरकार की तरफ से लाये गये इस प्रस्ताव के पारित होने पर अपना कड़ा ऐतराज जताया है। भारत ने कहा कि लिपुलेख, कालापानी व लिपिंयाधुरा पर नेपाल के दावे के पीछे कोई साक्ष्य नहीं है।

Next Stories
1 Bihar Assembly Election: ‘तेजस्वी राजद के सीएम कैंडिडेट हो सकते हैं गठबंधन के नहीं’, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया बड़ा झटका
2 ‘विदेश नीति पर फिर से विचार करे मोदी सरकार’, बीजेपी सांसद ने नेपाल सरकार की रूखी कार्रवाई पर की मांग
3 सवा तीन लाख करोड़ के क़र्ज़दार हैं मुकेश अंबानी, Jio की 22% हिस्सेदारी से ही आए 1.02 लाख करोड़ रुपए
ये पढ़ा क्या?
X