ताज़ा खबर
 

MP गजब है, सबसे अलग है! इस मंदिर में दर्शन के साथ ‘प्रसाद’ के लिए मांगा जा रहा Aadhaar Card

मंदसौर के पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन के लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया है। दरअसल इसी साल एक अगस्त से पशुपतिनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं को मुफ्त में प्रसाद दिया जा रहा है।

aadhaar Card, Aadhaar Card Safetyआधार कार्ड (सांकेतिक तस्वीर)।

आपने  मंदिर में प्रसाद खाने के लिए कतार में इंतजार जरूर किया होगा लेकिन क्या कभी आपसे किसी ने प्रसाद के बदले आधार कार्ड मांगा है। अगर ऐसा नहीं हुआ है तो मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक मंदिर में कुछ ऐसा ही हो रहा है जहां दशर्न के साथ प्रसाद के लिए आधार कार्ड मांगा जा रहा है। मंदसौर के पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन के लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया है। दरअसल इसी साल एक अगस्त से पशुपतिनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं को मुफ्त में प्रसाद दिया जा रहा है। जिसके बाद से यहां श्रद्धालुओं की संख्या यहां लगातार बढ़ती जा रही है। मंदिर समीति का कहना है कि पहले दिन श्रद्धालुओं की संख्या सामान्य थी लेकिन उसके बाद  कुछ दिनों से बांटा जा रहा प्रसाद काफी तेजी से खत्म होने शुरू हो गए।जिसके बाद मंदिर समीति ने यह फैसला लिया।

दिलचस्प  यह है कि जब मंदिर प्रशासन ने पता लगाया तो वहां श्रद्धालुओं की संख्या उतनी ही थी। लेकिन आसपास के लोग आकर प्रसाद खाते थे। मंदिर कमेटी के मैनेजर  राहुल रनवाल ने बताया कि उन्होंने  रोज आने वाले कुछ लड़कों ने बताया कि उनके घर में खाना बनना बंद हो गया है और वो लोग यहीं आकर खाना खाते हैं।

जबकि यह कार्यक्रम का दुर दराज से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए शुरू किया गया था। जिलाधिकारी जिन्होंने इस कार्यक्रम का खाका तैयार किया था उन्होंने आधार कार्ड लेकर आने का आदेश जारी किया ताकि वाजिब लोगों को प्रसाद मिल पाए। जिलाधाकारी मनोज पुष्ष का कहना है कि यह ठीक है कि आस पास के लोग प्रसाद का आनंद उठाए लेकिन यहां आस पास  के लोग आकर भीड़ बढ़ा देते हैं। जिस वजह से आधार कार्ड का  प्रावधान किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दुनिया के 8 देश छोड़ सभी की जनसंख्या से अधिक हैं BJP के कार्यकर्ता- जेपी नड्डा
2 पैनलिस्ट पर बिफरे टीवी एंकर , बोले- आप कुंए से बाहर देख नहीं पाते और कहते हैं कि मुसलमानों के ठेकेदार आप हैं
3 दिल्ली में ISI के दो आतंकियों की घुसपैठ? हरकत में एजेंसियां, जारी किए स्केच
यह पढ़ा क्या?
X