अस्पताल में भर्ती मरीज़ बोला, भगवान भरोसे पड़ा हूं, डॉक्टर नहीं आते, बगल में रो रहा बुजुर्ग

मसला कानपुर के अस्पताल का है। वीडियो में दिख रहा रेलबाजार निवासी युवक लोगों से मदद की अपील कर रहा है। उसका कहना है कि वह इस आस में अस्पताल आया था कि बेहतर इलाज मिलेगा। लेकिन न तो यहां डॉक्टर हैं और न ही इलाज। ऑक्सीजन के नाम पर खानापूर्ति हो रही है।

CORONA, UP, KANPUR HOSPITAL, VIRAL VIDEO, YOGI GOVERNMENTकानपुर के अस्पताल में दाखिल युवक अपनी व्यथा को बयां करता (फोटोः स्क्रीनशॉट NEWS18 VIDEO)

कोरोना के कहर के बीच लोग अस्पताल की तरफ भाग रहे हैं लेकिन उन्हें बेड नहीं मिल रही है। दूसरी तरफ अस्पताल में दाखिल मरीजों का अलग ही दुखड़ा है। एक मरीज व्यवस्था से इतना परेशान हो गया कि उसने अपना वीडियो बनाकर खुद ही वायरल कर दिया।

मसला कानपुर के अस्पताल का है। वीडियो में दिख रहा रेलबाजार निवासी युवक लोगों से मदद की अपील कर रहा है। उसका कहना है कि वह इस आस में अस्पताल आया था कि बेहतर इलाज मिलेगा। लेकिन न तो यहां डॉक्टर हैं और न ही इलाज। ऑक्सीजन के नाम पर खानापूर्ति हो रही है। डॉक्टर आते ही नहीं हैं। उनका रवैया बेहद उदासीन है। युवक बता रहा है कि वह 13 अप्रैल से अस्पताल में दाखिल है। उसका कहना है कि उसे एक तरह से बंधक बनाकर रखा गया है।

युवक का कहना है कि वह अपने घर जाना चाहता है पर उसे जाने भी नहीं दिया जा रहा। उसका कहना है कि अगर वह अस्पताल में रहा कतो वैसे ही मर जाएगा। सब कुछ भगवान भरोसे है। वह अपने बगल के बिस्तर पर बैठे एक बुजुर्ग का भी वीडियो बनाकर उनसे राय मांगता है। बुजुर्ग भी युवक की हां में हां मिलकर कहते हैं कि अस्पताल में व्यवस्था के नाम पर कुछ भी नहीं है। कोई उनकी सुध लेने के लिए नहीं आता है। कुछ कहो तो स्टाफ डांटने लगता है।

कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश में कहर मचाने लगा है। यूपी में बुधवार को कोरोना के मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। राज्य में कोरोना संक्रमण के 33 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। वहीं इस महामारी से 187 मरीजों की मौत हो गई। हालांकि राज्य में बुधवार को 14198 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अस्पताल में डिस्चार्ज हो गए।

यूपी सरकार की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के रेकॉर्ड 33214 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 942511 हो गई। यूपी में बुधवार को कोरोना संक्रमित 187 मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10346 हो गई। यूपी में कोरोना के कुल एक्टिव केस 242265 हैं।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने प्रतिबंधों का दायरा और बढ़ा दिया है। प्रदेश में हर वीकेंड अब 59 घंटे का कर्फ्यू रहेगा। यह शुक्रवार रात 8 से शुरू होकर सोमवार सुबह 7 बजे तक रहेगा। पहले शनिवार का दिन कर्फ्यू से बाहर था। 500 से अधिक एक्टिव केस वाले हर जिले में रोज रात 8 से सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा। हालांकि, जरूरी सेवाओं को अनुमति रहेगी।

Next Stories
1 शाहजहांपुर में हादसा, चंडीगढ़ एक्सप्रेस से टकराई कई गाड़ियां, पांच की मौत
2 पहले हो चुका है कोरोना तो वैक्सीन ज़रूरी? AIIMS के डायरेक्टर ने दिए सवालों के जवाब
3 महाराष्ट्रः नासिक में ऑक्सीजन टैंकर लीक होने से बड़ा हादसा, सप्लाई रुकने से 22 मरीजों ने तोड़ा दम
आज का राशिफल
X