ताज़ा खबर
 

भोपाल, इंदौर से विमान हाईजैक कर ले जाऊंगा पाकिस्तान, फोन पर मिली धमकी तो मचा तहलका

भोपाल पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए धमकी देने वाले उज्जवल जैन को देर रात गिरफ़्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार यह धमकी भरा कॉल एयरपोर्ट टर्मिनल मैनेजर धर्मराज वर्मा के पास आया था।

विमान अपहरण की धमकी देने वाले शख्स उज्जवल जैन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर मंगलवार को आई एक घमकी भरी कॉल ने सनसनी फैला दी। एक व्यक्ति ने  फोन करके धमकी देते हुए कहा कि भोपाल, इंदौर से 1 घंटे के अंदर विमान का अपहरण कर पाकिस्तान ले जाऊंगा। जिसके बाद अधिकारियों ने इस कॉल की सूचना गांधीनगर पुलिस को दी। क्राइम ब्रांच ने धमकी देने वाले का मोबाइल ट्रेस किया जो भोपाल के अशोका गार्डन के निवासी उज्जवल जैन का निकला।

भोपाल पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए धमकी देने वाले उज्जवल जैन को देर रात गिरफ़्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार यह धमकी भरा कॉल एयरपोर्ट टर्मिनल मैनेजर धर्मराज वर्मा के पास आया था। कॉल पर धमकी मिलने के बाद धर्मपाल वर्मा ने तत्काल सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट एवं विमान सुरक्षा प्रभारी मानसिंह को इसके बारे में जानकारी दी। उन्होंने गांधीनगर पुलिस को भी इस मामले के बारे में बताया। जानकारी होने के कुछ देर बाद ही सुरक्षा बल और पुलिस ने उसी मोबाइल नंबर पर फोन किया तो वह स्विच ऑफ आने लगा। जिसके बाद सीआईएसएफ टीम की शुरुआती जांच में यह पता चला कि ये मोबाइल नंबर उज्जवल जैन के नाम पर रजिस्टर्ड है।

सूत्रों के मुताबिक उसका पता भोपाल का था। लेकिन उसके मोबाइल कॉल की लोकेशन शुजालपुर दिखा रही थी। इसके बाद गांधी नगर थाने की टीम ने सुजालपुर से ही उज्जवल जैन को गिरफ्तार कर लिया। इस फ़ोन कॉल के बारे में उससे पूछताछ शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि धमकी भरे कॉल के बाद एजेंसियों ने सतर्कता दिखाते हुए एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी।

इसके साथ ही मुंबई से भोपाल आने वाली अगली उड़ान की जांच पड़ताल की गयी। इसके कारण ही मंगलवार को रात में पहुंचने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट देरी से भोपाल पहुंची। इस मामले में  गांधी नगर के थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने बताया कि जानकारी मिलते ही हमने जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में किसी सिरफिरे के शामिल होने की बात सामने आई है। युवक ने विमान हाईजैक करने की धमकी दी थी। इस मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

वही सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट मान सिंह ने बताया कि हमने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए विमान क्षेत्र की सुरक्षा बढ़ा दी है। इसके साथ ही विमानों की लैंडिंग और टेकऑफ के समय अधिक सतर्कता बरतने को कहा है। आपको बता दें कि सामने आई जानकारी के मुताबिक उज्जवल जैन ने पूछताछ में फोन करने की बात स्वीकार नहीं की है।

Next Stories
1 आगरा के मॉकड्रिल वाले अस्पताल के बाहर बवाल, आवाज़ उठाई तो बौखला गए कर्मचारी, मारपीट
2 कोरोना टीकाकरण: यूपी-बिहार का हाल सबसे ख़राब, केंद्र का टार्गेट पूरा कराने में योगी सरकार को लगाना होगा नौ गुना ज्यादा दम
3 योगी आदित्यनाथ ने संसद में सुनाई थी ऐसी कहानी, लगने लगे ठहाके
ये पढ़ा क्या?
X