ताज़ा खबर
 

‘ए सूटेबल बॉय’ पर विवादः Netflix के 2 अफसरों पर रीवा में केस, बोले शिवराज के मंत्री- मंदिर में किस सीन मंजूर नहीं

मंत्री के टि्वटर हैंडल से बताया गया कि नेटफ्लिक्स पर प्रसारित वेब सीरीज "A Suitable Boy" के आपत्तिजनक दृश्यों से धर्म विशेष की भावनाएं आहत होने का कानूनी परीक्षण करने के निर्देश गृह एवं विधि विभाग के अधिकारियों को दिए थे। परीक्षण में भावनाएं आहत होने का आरोप सही पाया गया है।

A Suitable Boy Controversy, A Suitable Boy, Netflix Officersमध्य प्रदेश के कबीना मंत्री नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक, वेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ में कुछ भी सूटेबल नहीं हैं। (फोटोः एजेंसी)

‘ए सूटेबल बॉय’ सीरीज पर विवाद के बीच मध्य प्रदेश के रीवा में सोमवार को Netflix के दो अफसरों पर रीवा में केस दर्ज हुआ है। धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में इनके खिलाफ यह ऐक्शन लिया गया है। इसी बीच, शिवराज के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को बताया कि उन्हें मंदिर में किस वाला सीन मंजूर नहीं है। वो समय और था, पर ये समय और है।

मिश्रा ने बताया था, “वेब सीरीज ए सूटेबल बॉय में कुछ भी सूटेबल नहीं हैं। फिल्म में मंदिर के अंदर ऐसे आपत्तिजनक दृश्य क्यों फिल्माए जाने चाहिए, जिससे किसी की भावनाएं आहत हों। ये गलत है। इस संबंध में आज गृह और विधि विभाग के अफसरों की बैठक बुलाई है।”

बकौल कबीना मंत्री, “गृह और विधि विभाग के अधिकारी आज बैठक में विचार कर तय करेंगे कि वेब सीरीज ‘ए सूटेबल ब्वाॅय’ के निर्माता-निर्देशक और संबंधित ओटीटी प्लेटफार्म के खिलाफ क्या कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।”

मंत्री के टि्वटर हैंडल पर इस बाबत कुछ सिलसिलेवार ट्वीट्स में जानकारी दी गई। बताया गया कि वेब सीरीज में आपत्तिजनक दृश्यों के लिए OTT Platform Netflix के प्रबंधन से जुड़ीं मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना के खिलाफ रीवा के सिविल लाइंस थाने में धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को जानबूझ कर ठेस पहुंचाने) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मामले में फरियादी गौरव तिवारी के आवेदन पर केस हुआ है।

आगे कहा गया कि नेटफ्लिक्स पर प्रसारित वेब सीरीज “A Suitable Boy” के आपत्तिजनक दृश्यों से धर्म विशेष की भावनाएं आहत होने का कानूनी परीक्षण करने के निर्देश गृह एवं विधि विभाग के अधिकारियों को दिए थे। परीक्षण में भावनाएं आहत होने का आरोप सही पाया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना से फिर ‘दहली’ दिल्ली, चिंतित SC से पड़ी फटकार! पूछा- क्या कदम उठाए? दाखिल करें स्टेटस रिपोर्ट
2 बोले BJP के देंवेंद्र- कराची भी 1 दिन होगा हिंदुस्तान का हिस्सा, Shivsena के राउत ने कहा- पहले PAK से कश्मीर ले आओ
3 Bihar Assembly Session 2020: बिहार विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित
आज का राशिफल
X