ताज़ा खबर
 

आश्रम के स्वामी का लड़की ने काटा प्राइवेट पार्ट, पिछले आठ सालों से लगातार कर रहा था बलात्कार

महिला ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि आरोपी ने उसकी मां का शारीरिक शोषण किया था।
महिला ने साबित कर दिया कि धर्म की आड़ में कोई भी व्यक्ति किसी महिला के साथ ऐसा कृत्य नहीं कर सकता है। (Photo Source: ANI)

केरल में एक लॉ छात्रा ने उसके साथ पिछले आठ सालों से रेप करने वाले व्यक्ति को ऐसी सजा दी की वह कभी किसी और अन्य महिला को अपनी दरिंदगी का शिकार न बना सकेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार 23 वर्षीय छात्रा ने 54 वर्षीय एक स्वामी का तेजधार हथियार से प्राइवेट पार्ट काट दिया। छात्रा ने आरोप लगाया है कि स्वामी आठ साल पहले से उसके साथ रेप कर रहा है जब वह बारहवी कक्षा में थी। इस स्वामी की पहचान कोलम स्थित पनमाना आश्रम के स्वामी गंगेशानंद के रूप में हुई है। पुलिस में दिए गए छात्रा के बयान के अनुसार स्वामी ने पहली बार छात्रा के साथ उसके ही घर में बलात्कार किया था जब वह 16 साल की थी।

पुलिस ने इस मामले में आरोपी स्वामी के खिलाफ धारा 376 और पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने छात्रा की मां को भी हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि उसकी मां छात्रा के साथ हुई घटना के बारे में जानती थी लेकिन फिर भी उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई। छात्रा ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि आरोपी ने उसकी मां का  भी शारीरिक शोषण किया था। छात्रा के पिता को लक्वा मारा हुआ है और उन्हीं के इलाज के दौरान आश्रम में उनकी मुलाकात आरोपी स्वामी से हुई थी।

वहीं यह बात भी सामने आई है कि स्वामी ने पुलिस को अपने बयान में कहा है कि उसने खुद ही अपना प्राइवेट पार्ट काटा है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार स्वामी को इलाज के लिए थिरुवंतपुरम मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां पर उसका इमरजेंसी में ऑपरेशन किया गया। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि स्वामी का 90 प्रतिशत प्राइवेट पार्ट कट चुका है जिसे अब फिर से जोड़ा नहीं जा सकता।

छात्रा द्वारा ऐसा किए जाने की सब तारीफ कर रहे हैं। केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने छात्रा की तारीफ करते हुए कहा कि बहादुर लड़की। छात्रा ने अपने दोषी को जो सजा दी वह बहुत ही सही है। इसके बाद  केरल महिला आयोग की सदस्य प्रमीला देवी ने कहा कि हमें छात्रा पर गर्व है। महिला ने साबित कर दिया कि धर्म की आड़ में कोई भी व्यक्ति किसी महिला के साथ ऐसा कृत्य नहीं कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने छात्रा की मां को भी हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि उसकी मां महिला के साथ हुई घटना के बारे में जानती थी लेकिन फिर भी उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई। महिला ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि आरोपी ने उसकी मां का शारीरिक शोषण किया था।

"केरल के सीएम का सिर काटकर लाने वाले को मिलेगा 1 करोड़ का इनाम": RSS नेता

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    mp
    May 20, 2017 at 5:16 pm
    des me 10 balatkario ko asi saja mil jaye baltkar ki himat nahi karange
    (0)(0)
    Reply