ताज़ा खबर
 

IAF Strike: पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना ने गिराया 1000 किलो विस्‍फोटक, कंट्रोल रूम समेत आतंकी कैंप तबाह

Indian Air Force Aerial Strike: "वायुसेना के हवाई हमलों में एलओसी के पार बालाकोट, चकोठी और मुजफ्फराबाद आतंकी लॉन्च पैड पूरी तरह से तबाह कर दिए हैं। जेएमएम कंट्रोल रूम भी तबाह हो गए हैं।"

भारतीय वायुसेना के फाइटरजेट्स ने पाकिस्तान से सटे इलाकों में सुपरसोनिक स्पीड से उड़ान भरी।(प्रतीकात्मक तस्वीर)।

Indian Air Force Aerial Strike: आज, 26 फरवरी की सुबह 03:30 बजे मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों के एक ग्रुप ने पाकिस्तान में बड़े आतंकवादी कैंप पर हमला किया और कैंप को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। इसमें जैश का अल्फा 3 कंट्रोल रूम पूरी तरह से तबाह गया। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में आतंकी कैंपों पर 1000 किलो के बम गिराए गए। 12 मिराज 2000 जेट्स इस ऑपरेशन में शामिल थे। जिन्होंने एलओसी के पार 1000 किलो के बम आतंकी कैंपों पर गिराए और उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया।

भारत ने बालाकोट में “जैश-ए-मोहम्मद के कैंप को विशेष रूप से टारगेट कर की गई एक कार्रवाई” की पुष्टि की है। विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि इस टारगेट को इसलिए चुना गया ताकि आम नागरिकों को इससे कोई नुकसान न हो। उन्होंने कहा कि असैन्य क्षेत्रों से दूर पहाड़ी की चोटी पर घने जंगलों में स्थित यह कैंप मौलाना यूसुफ अजहर, जेएम प्रमुख मौलाना मसूद अजहर के साले द्वारा चलाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि विश्वसनीय जानकारी थी कि जेएम पुलवामा के जैसा ही हमला देश के अन्य हिस्सों में करने की योजना बना रहा था और इसलिए यह स्ट्राइक जरूरी थी।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान वायु सेना द्वारा किसी भी संभावित कार्रवाई का जवाब देने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी के साथ-साथ सभी वायु रक्षा प्रणालियों को हाई अलर्ट पर रखा है। पीओके में 21 मिनट तक बमबारी होती रही। पाकिस्तान ने मान लिया है कि LOC पर भारतीय विमान मौजूद थे। इस कार्रवाई पर पाकिस्तानी सेना ने भी मुहर लगा दी।

पाक सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने मान लिया है कि भारतीय सेना की तरफ से कार्रवाई की गई है। भारतीय वायुसेना की तरफ से पीओके के बालाकोट, चकोटी और मुजफराबाद में ये बमबारी की गई है। आपको बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी के आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

Indian Air Force Aerial Strike LIVE Updates

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App