ताज़ा खबर
 

90 महिलाओं ने सऊदी नियोक्ताओं पर लगाए उत्पीड़न के आरोप, मुंबई में एजेंट गिरफ्तार

जांच के दौरान पाया गया कि एजेंट इम्तियाज उस्मान चरयानी 2017 में ही बंद हो चुकी कंपनी के पहचान पत्र का इस्तेमाल महिलाओं को पश्चिमी एशियाई देशों में भेजने के लिए करता था, जो आव्रजन कानून का उल्लंघन है।

Author Published on: September 18, 2019 9:19 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

देश के विभिन्न हिस्सों की करीब 90 महिलाओं ने सऊदी अरब के नियोक्ताओं पर शारीरिक एवं यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मामले में करीब दो साल तक जांच के बाद पुलिस ने इनको भेजने वाले मुंबई के एक एजेंट को गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। जांच के दौरान पाया गया कि एजेंट इम्तियाज उस्मान चरयानी 2017 में ही बंद हो चुकी कंपनी के पहचान पत्र का इस्तेमाल महिलाओं को पश्चिमी एशियाई देशों में भेजने के लिए करता था, जो आव्रजन कानून का उल्लंघन है।

अधिकारी ने बताया कि गत दो साल में स्वदेश लौटीं करीब 90 महिलाएं सामने आई और बताया कि सऊदी अरब में उनका मानसिक, शारीरिक और यौन उत्पीड़न किया गया। चरयानी पहले अंधेरी स्थित एक एजेंसी में काम करता था जो दो साल पहले मालिक की मौत होने के बाद बंद हो गई थी। हालांकि, इसके बावजूद वह दक्षिण मुंबई स्थित कार्यालय से गैर कानूनी गतिविधियों को जारी रखे हुए था।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने 2017 में कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया था लेकिन इसके बंद होने की जानकारी मिलने के बाद कोई नतीजा नहीं निकला। उन्होंने बताया कि दो साल की जांच के बाद हमें अंतत: चरयानी की जानकारी मिली। अधिकारी ने बताया कि चरयानी के खिलाफ आव्रजन कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। चरयानी को स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अब देश की सीमाओं का भी लिखा जाएगा इतिहास, रक्षा मंत्री ने दी परियोजना को मंजूरी
2 PM नरेंद्र मोदी के लिए हवाई रास्ता नहीं देगा पाकिस्तान, PAK विदेश मंत्री का ऐलान
3 Delhi-NCR Transport Strike: नए मोटर व्हीकल एक्ट-2019 के तहत भारी चालान के विरोध में ट्रांसपोर्ट यूनियन की हड़ताल कल, स्कूल रहेंगे बंद
ये पढ़ा क्या?
X