ताज़ा खबर
 

तहखाने में छुपा रखा था खजाना, चोरी के लिए 87 लाख खर्च कर खरीदा प्लॉट, खोद डाली सुरंग

पुलिस ने बदमाशों के बारे में सुराग जुटाने में कामयाबी हासिल कर ली है। डॉक्टर के एक रिश्तेदार पर पुलिस को शक है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कयास है कि वारदात में पांच लोग शामिल रहे थे।

जयपुर में एक भौचक करने वाली वारदात सामने आई है। एक डॉक्टर के घर के तहखाने में छिपे खजाने को हासिल करने के लिए बदमाशों ने 20 फुट लंबी सुरंग खोद डाली। इसके लिए महीनों पहले साजिश रची गई। बदमाशों ने करोड़ों रुपए की चांदी की ईंटों तक पहुंचने के लिए 87 लाख रुपए भी खर्च किए। फिल्मी अंदाज में की गई वारदात फिलहाल जयपुर पुलिस के लिए सिरदर्द बन रही है।

पुलिस ने बदमाशों के बारे में सुराग जुटाने में कामयाबी हासिल कर ली है। डॉक्टर के एक रिश्तेदार पर पुलिस को शक है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कयास है कि वारदात में पांच लोग शामिल रहे थे। उन्होंने बड़े करीने से लूट की वारदात को अंजाम दिया। इसके लिए बदमाशों ने डॉक्टर के घर से सटे एक प्लॉट को 87 लाख रुपए में खरीदा। सुरंग बनाने का काम महीनों पहले से एहतियात बरतते हुए किया गया। किसी को पता न चले इसके लिए खुदाई की जगह को बाकायदा कवर भी किया गया।

जयपुर में रहने वाले डॉ. सुनीत सोनी ने बताया कि वह वैशाली नगर में रहते हैं। सोनी हेयर ट्रांसप्लांट का काम करते हैं। उन्होंने 24 फरवरी को पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी। सोनी के मुताबिक उन्होंने अपने घर के तहखाने में चांदी की ईंटों से भरा एक बॉक्स रखा था। चोरों से बचने के लिए सोनी ने बॉक्स को जमीन के नीचे दबाकर उस पर टाइलें लगा दी थीं। डॉक्टर का कहना है कि बॉक्स में रखी चांदी की ईंट दरअसल उनकी और कुछ नजदीकी रिश्तेदारों की थीं। इसकी सही कीमत के बारे में वह सभी लोगों से बात करके ही बता सकते हैं।

डॉ. सुनीत सोनी का कहना है कि जरूरत पड़ने पर एक दिन उन्होंने टाइलों को हटाकर चांदी के बॉक्स को निकालने की कोशिश की तो उनके होश उड़ गए। बेशकीमती बॉक्स कटी हुई हालत में तहखाने में था। उसके भीतर रखा सामान गायब था। उन्हें तहखाने में एक सुरंग भी दिखाई दी। सोनी का कहना है कि तकरीबन तीन माह पहले उन्होंने चांदी के बॉक्स को जमीन के भीतर दफन किया था। उसके बाद उन्होंने तहखाने का रुख कभी नहीं किया।

एसीपी राय सिंह बेनीवाल का कहना है कि सुरंग 20 फुट लंबी और 10 फुट गहरी है। बदमाशों ने 4 जनवरी को डॉक्टर सोनी के घर के साथ लगता प्लॉट खरीदा था। इसके लिए 87 लाख रुपए अदा किए गए थे। उनका कहना है कि साजिश हैरतअंगेज करने वाले अंदाज में रची गई। प्लॉट में एक कमरा निर्माणाधीन है। बदमाशों ने एहतियात के तौर पर इसकी खिड़की पर ईंटें लगा दी थीं। इससे बाहर से देखने पर पता नहीं लग पाता थी कि भीतर क्या चल रहा है। उनका कहना है कि चांदी की सही कीमत का अंदाजा लगाना अभी मुश्किल है, लेकिन लगता है कि ये करोड़ो रुपए की रही होगी।

Next Stories
1 किसान आंदोलन पर बोले योगी आदित्यनाथ, विदेशी जूठन पर जीने वाले लोग परजीवी, कर रहे गुमराह
2 ‘लव जिहाद’ पर योगी ने सुनाई असलम की कहानी, प्रभु चावला के शो में कहा- मज़हब के नाम पर नहीं होने देंगे दंगा
3 यूट्यूब पर अश्लील प्रैंक वीडियो डाल कमाए 2 करोड़, मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस
ये पढ़ा क्या?
X