scorecardresearch

जम्मू-कश्मीर पुनर्वास योजना का फायदा लेने POK से भारत आ रहे 8 लोगों को किया गया गिरफ्तार

लिस ने चार पुरुषों, दो महिलाओं और दो बच्चों को हिन्दुस्तान की सरहद में दाखिल होते देख उन्हें रोका और उनसे जरूरी दस्तावेज मांगे।

infiltration, pok, pakistan, indian , border with pakistan, nepal indian border, 8 infiltrator arrested in maharajgang,ssb
सीमा पर गश्ती करते भारतीय जवान
उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में नेपाल सीमा के रास्ते भारत में दाखिल होने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के आठ नागरिकों को सशस्त्र सीमा बल :एसएसबी: ने हिरासत में ले लिया। एसएसबी के एक अधिकारी ने बुधवार को यहां बताया कि भारत-नेपाल सीमा के सोनौली क्षेत्र में सशस्त्र सीमा बल और पुलिस ने चार पुरुषों, दो महिलाओं और दो बच्चों को हिन्दुस्तान की सरहद में दाखिल होते देख उन्हें रोका और उनसे जरूरी दस्तावेज मांगे, जिन्हें ना दिखा पाने की वजह से उन सभी को हिरासत में ले लिया गया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गये सभी लोग पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के रहने वाले बताये गये हैं और पूछताछ में पता लगा है कि वे जम्मू-कश्मीर सरकार की नयी पुनर्वास नीति का लाभ लेने के लिये वहां जाना चाहते थे। बहरहाल, उन सभी लोगों को दिल्ली स्थित जम्मू-कश्मीर प्रकोष्ठ रवाना किया गया है। एसएसबी के जवान भी उनके साथ गये हैं।

पढें अपडेट (Newsupdate News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट