ताज़ा खबर
 

इस सूबे में विधायकों के वेतन-भत्तों से COVID-19 फंड में योगदान अनिवार्य

7th Pay Commission Latest News in Hindi: यह राशि कोविड-19 महामारी के खिलाफ लडाई के लिए बनाए गये कोष में जमा की जाएगी।

Author देहरादून | Updated: August 14, 2020 10:34 PM
7th Pay Commission, 7th Pay Commission News, 7th Pay Commission Latest Newsतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

7th Pay Commission Latest News in Hindi: उत्तराखंड विधानसभा के सभी सदस्यों को अपने वेतन और भत्तों का 30 फीसदी हिस्सा कोविड फंड में दिए जाने को अनिवार्य करने के लिए राज्य सरकार एक अध्यादेश लाई है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को यहां हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इसे मंजूरी दे दी गयी।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि इस अध्यादेश के लागू होने के बाद एक साल की अवधि के लिए यानि एक अप्रैल 2020 से मार्च 2021 तक सभी विधायकों के वेतन और निर्वाचन तथा सचिव भत्तों से 30 फीसदी राशि काटी जा सकेगी।

यह राशि कोविड-19 महामारी के खिलाफ लडाई के लिए बनाए गये कोष में जमा की जाएगी।

उत्तराखंड में कोविड-19 के 313 मामले, चार और मरीजों की मौतः उत्तराखंड में शुक्रवार को कोविड-19 के 313 नए मामले आए तथा संक्रमण से चार और मरीजों की मौत हो गयी। नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 11,615 हो गयी है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, 77 वर्षीय मरीज ने दून मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया जबकि 86 वर्षीय मरीज की मृत्यु हल्द्वानी के सुशीला तिवारी राजकीय मेडिकल कॉलेज में हुई। पिथौरागढ के जिला अस्पताल में दो मरीजों ने दम तोड़ा। प्रदेश में संक्रमण से अब तक 147 मरीजों की जान जा चुकी है।

संक्रमण के सर्वाधिक 122 नए मामले हरिद्वार जिले में मिले जबकि देहरादून में 73, नैनीताल में 54, उधमसिंह नगर में 24 और टिहरी गढवाल जिले में 23 मामले आए हैं। प्रदेश में शुक्रवार को 488 और मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए जिसे मिलाकर अब तक कुल 7502 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। प्रदेश में वर्तमान में 3924 मरीजों का उपचार चल रहा है। कोविड-19 के 42 मरीज प्रदेश से बाहर चले गए हैं ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रशांत भूषण को हो सकती है जेल, कभी अवमानना केस में जस्टिस कर्णन को जेल भेजने पर जताई थी खुशी!
2 चीन पर बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद- पड़ोसी ने विस्तारवाद को चालाकी से अंजाम देने का दुस्साहस किया
3 अब IAS बनाम IA&AS की लड़ाई! गिरीश चंद्र मुर्मू को CAG बनाने पर ऑडिटिंग सेवा के अफसरों ने खोला मोर्चा
ये पढ़ा क्या?
X