ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: DA, DR पर इन कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, एरियर पर भी हो सकता है निर्णय!

7th Pay Commission: केंद्र ने घोषणा की थी कि वह एक जुलाई से कर्मचारियों के डीए और डीआर को जारी रखेगा, पर बकाया तीन डीए को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः freepik)

डीए और डीआर की आस लगाए बैठे केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारियों को कोरोना काल में आने वाले दिनों में अच्छी खबर मिल सकती है।

दरअसल, नेशनल काउंसिल ऑफ जेसीएम की एक अहम बैठक का दिन तय हो गया है, जो कि इसी महीने होगी। इस मीटिंग में केंद्र सरकार के कर्मचारी भी शामिल रहेंगे। बता दें कि यह वो संगठन है, जो केंद्र सरकार के कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेशनल काउंसिल ऑफ जेसीएम, डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग (डीओपीटी) और वित्त मंत्रालय के सदस्यों की यह बैठक 26 जून को आयोजित होगी।

वैसे, इस मीटिंग को आठ मई, 2021 को होना था, पर कोरोना वायरस महामारी के चलते इसे टाल दिया गया था। राष्ट्रीय जेसीएम परिषद ने बताया है कि इस बैठक की अध्यक्षता देश के कैबिनेट सेक्रेट्री होंगे। परिषद से जुड़े शिव गोपाल मिश्रा ने पत्रकारों को बताया, इस बैठक का मुख्य मकसद सातवें वेतन आयोग के तहत केंद्रीय कर्मचारियों को दिए जाने वाले डीए एरियर और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को डीआर से जुड़े लाभ मुहैया कराना है।

केंद्र ने घोषणा की थी कि वह एक जुलाई से कर्मचारियों के डीए और डीआर को जारी रखेगा, पर बकाया तीन डीए को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया। कर्मचारी ऐसे में उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार एक जुलाई से डीए में बढ़ोतरी के साथ उन्हें एरियर भी देगी।

यह भी कहा जा रहा है कि डीए की किश्त से जुड़ी इस वार्ता से सातवें वेतन आयोग के मैट्रिक मामले का भी कुछ निपटारा हो सकता है, जिसकी वजह से कर्मचारियों को सभी प्रकार के लाभ मिलने में देरी हो रही है।

Next Stories
1 बादल-मायावती पर बोलीं कांशीराम की बहन- वंचितों की सेवा के लिए मेरे भाई ने शादी तक नहीं की, ये दोनों तो ग़रीबों को पास फटकने तक नहीं देते
2 प्रभु राम ने तो अयोध्या और काशी से दौड़ा दिया है आपको…SP प्रवक्ता का निशाना, संबित ने कहा- जब मुलायम बोले थे कि 100 को मारना बाकी, तब आस्था कहां थी?
3 LJP में टूटः कलियुग में पहली बार हुआ कि “राम” ने ही “हनुमान” के घर लगा दी आग- RJD नेता का तंज
ये पढ़ा क्या?
X