ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: रेलवे में निकलीं बंपर सैलरी वाली नौकरियां, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2019: खास बात यह है कि जो भी कैंडिडेट लिखित परीक्षा पास करने के बाद नौकरी के लिए सिलेक्ट हो जाएगा। उसे 7th Pay Commission के हिसाब से तनख्वाह मिलेगी।

Author नई दिल्ली | Updated: September 17, 2019 4:06 PM
सांकेतिक तस्वीर (फोटो सोर्स- इन्डियन एक्सप्रेस)

7th Pay Commission: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC), नॉर्दर्न रेलवे ने बंपर सैलरी वाली जॉब्स का नोटिफिकेशन जारी किया है। ये जॉब्स मल्टी टास्किंग स्टाफ कैटरिंग के लिए हैं, जिनमें योग्य कैंडिडेट्स 15 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। खास बात यह है कि जो भी कैंडिडेट लिखित परीक्षा पास करने के बाद नौकरी के लिए सिलेक्ट हो जाएगा। उसे 7th Pay Commission के हिसाब से तनख्वाह मिलेगी।

31 अक्टूबर को हो सकता है एग्जाम: गौरतलब है कि इन जॉब्स के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर है। वहीं, 31 अक्टूबर 2019 तक इन जॉब्स के लिए लिखित परीक्षा हो सकती है। हालांकि, रेलवे ने एग्जाम की तारीख अभी फाइनल नहीं की है।

इतना मिलेगा वेतन: जानकारी के मुताबिक, मल्टी-टास्किंग स्टाफ-कैटरिंग पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के तहत पे मैट्रिक्स के अनुसान ग्रेड-1 का वेतनमान मिलेगा।

National Hindi News 17 September 2019 LIVE Updates: 69 के हुए PM मोदी, मुलाकात के लिए दिल्ली आएंगी ममता बनर्जी

कुल 118 पदों पर होगी भर्ती: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 118 पदों पर भर्तियां होनी हैं। इनमें 24 पद एमटीएस कमर्शियल डिपार्टमेंट कैटरिंग यूनिट- कुकिंग साइड के हैं। वहीं, 94 पद एमटीएस कमर्शियल डिपार्टमेंट कैटरिंग यूनिट- सर्विस साइड के हैं।

इतनी होनी चाहिए योग्यता: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 10वीं पास करना जरूरी है। इसके अलावा उनके पास मान्यता प्राप्त संस्थान से फूड प्रॉडक्शन या बेकरी में आईटीआई/ट्रेड डिप्लोमा होना अनिवार्य है।

इस उम्र के कैंडिडेट कर सकते हैं आवेदन: रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों के लिए 18 से 33 वर्ष तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। वहीं, सरकारी नियमानुसार आरक्षित वर्ग को उम्र में छूट दी जाएगी।

यह है चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा की मेरिट के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा पास करने के बाद कैंडिडेट्स डॉक्युमेंट्स वैरिफिकेशन व मेडिकल एग्जामिनेशन से गुजरेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Narendra Modi Birthday: जब वडनगर कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल हुए थे नरेंद्र मोदी, ‘पंजे’ के लिए जुटाया था फंड!
2 1 करोड़ रुपए में नीलाम हुई PM नरेंद्र मोदी की यह तस्वीर, 500 रुपए था बेस प्राइस
3 PM Modi- A Success Story Since 1987: वडनगर स्टेशन से भारतीय राजनीति के शिखर तक, कभी जंगल तो कभी पहाड़ों में यूं बीती जिंदगी, पीछे छूटे कई दिग्गज