ताज़ा खबर
 

राजस्थान: कोटा के अस्पताल में एक महीने में 77 बच्चों की जिंदगी खत्‍म, 10 दिन में ही 17 ने तोड़ा दम, सीएम अशोक गहलोत चुप

अस्पताल में नवजात बच्चों के वार्ड में सीवर लीक की समस्या थी। परिजनों की शिकायत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने इस पर ध्यान दिया। माना जा रहा है कि इस सीवर लीक के चलते इन्फेक्शन फैल सकता है।

kotaकोटा के अस्पताल में बीते एक माह में 77 बच्चों की मौत। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान के कोटा में अस्पताल की बदइंतजामी के चलते एक माह में 77 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। बीते 10 दिनों में ही 17 बच्चों की मौत हुई है। टाइम्स नाउ ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है। रिपोर्ट के अनुसार, घटना कोटा के जेके लोन हॉस्पिटल की है।

रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल में नवजात बच्चों के वार्ड में सीवर लीक की समस्या थी। ऐसे में माना जा रहा है कि इस सीवर लीक के चलते इन्फेक्शन फैल सकता है। हालांकि अभी तक बच्चों की मौत के कारण के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। बच्चों के माता-पिता की शिकायत के बाद अस्पताल प्रशासन ने इस ओर ध्यान दिया।

अस्पताल प्रशासन का दावा है कि सीवेज लीक की समस्या को दूर कर लिया गया है, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने इतनी बड़ी संख्या में एक माह में बच्चों की मौत के सवाल पर कोई सीधा जवाब नहीं दिया और रिकॉर्ड देखने की बात कही है।

बता दें कि जेके लोन हॉस्पिटल इलाके के आदिवासी और गरीब समुदाय के लोग अपने बच्चों का इलाज कराने आते हैं। ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की मौत पर कई गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने अभी तक इस मामले में चुप्पी साधी हुई है।

बता दें कि इससे पहले इसी साल जून में बिहार के मुजफ्फरपुर के जिला अस्पताल में इन्सेफेलाइटिस बीमारी के चलते 43 बच्चों की मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर बिहार सरकार को तीखी आलोचना झेलनी पड़ी थी।

वहीं साल 2017 में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में सिर्फ दो दिनों में 30 बच्चों की मौत का मामला सामने आया था। बच्चों की मौत का कारण इन्सेफेलाइटिस के इन्फेक्शन को बताया गया था। इस मसले पर भी काफी हंगामा हुआ था। घटना की जांच के बाद अस्पताल प्रबंधन से जुड़े लोगों को जेल भी जाना पड़ा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: राहुल गांधी ने आदिवासी नृत्य महोत्सव में लिया भाग, मंच पर थिरकते हुए आए नजर
2 Delhi Assembly Election: दिल्ली विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू, जल्द जारी हो सकती है तारीख; EC ने की अहम बैठक
3 ‘मुंबई पर आतंकी हमला यूपीए सरकार और पाक आर्मी का था ज्वाइंट ऑपरेशन’, बीजेपी सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने लगाया आरोप
ये पढ़ा क्या?
X