कर्नाटक के मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव निकले 66 स्टूडेंट, ले चुके थे वैक्सीन की दोनों डोज

कर्नाटक के धारवाड़ के एसडीएम मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले 400 स्टूडेंट में 300 स्टूडेंट का कोरोना टेस्ट करवाया गया। इनमें 66 स्टूडेंट कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमित पाए गए सभी स्टूडेंट ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली थी।

Karnataka, Corona, New corona guidelines, Events postponed for 2 months, BJP government
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

कर्नाटक के एसडीएम मेडिकल कॉलेज में कोरोना बम फूटा है। कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले करीब 66 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन के आदेश पर एहतियातन तौर पर कॉलेज के दो हॉस्टल को सील कर दिया गया है और क्लासेज पर भी रोक लगा दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कर्नाटक के धारवाड़ के एसडीएम मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले 400 स्टूडेंट में 300 स्टूडेंट का कोरोना टेस्ट करवाया गया। इनमें 66 स्टूडेंट कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमित पाए गए सभी स्टूडेंट ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली थी। कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि कोरोना से संक्रमित होने वाले सभी छात्र फर्स्ट ईयर के हैं।

एसडीएम मेडिकल कॉलेज में करीब 66 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कॉलेज के दो छात्रावासों को बंद कर दिया गया। धारवाड़ के उपायुक्त नितेश पाटिल ने कहा कि दोनों डोज लगने के बावजूद कोरोना संक्रमित होने वाले छात्र हॉस्टल में ही क्वारंटाइन में रहकर अपना इलाज करेंगे। इस दौरान किसी भी छात्रों को बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। 

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि बाकी बचे 100 स्टूडेंट्स की भी कोरोना जांच की जाएगी। कोरोना जांच का रिजल्ट आने तक बाकी छात्र भी क्वारंटाइन में ही रहेंगे। क्वारंटाइन में रहने वाले छात्रों को अंदर ही भोजन और उपचार उपलब्ध करवाया जाएगा। मेडिकल कॉलेज इतनी बड़ी संख्या में कोरोना केस सामने आने के कारणों की भी जांच कर रहा है। कॉलेज प्रशासन को संदेह है कि पिछले दिनों हुए कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ही कई छात्र संक्रमित हुए हैं। 

पिछले दिनों राजस्थान के उदयपुर से एक ऐसा ही मामला सामने आया था जहां एक ही स्कूल में पढ़ने वाले करीब 11 छात्र कोरोना संक्रमित हो गए थे। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9119 मामले सामने आए। इस अवधि के दौरान 10,264 लोग डिस्चार्ज हुए और 396 लोगों की मौत हो गई। देशभर में अभी भी कोरोना के 1 लाख से ज्यादा सक्रिय मामले हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
मोबाइल बैंकिंग फ्रॉड: इशू कराते थे डुप्‍लीकेट सिम, फिर ऐप के सहारे अकाउंट्स से निकाल लेते थे लाखोंSwedish telecom operator, TeliaSonera, Ericsson, Stockholm, Tallinn, 5G, स्‍वीडन, स्‍टॉकहोम, टैलिन, 5जी नेटवर्क, gadget news in hindi
अपडेट