scorecardresearch

प. बंगाल, राजस्थान में मूर्ति विसर्जन के दौरान 13 की मौत, फरीदाबाद की सीवरेज में 4 ने दम तोड़ा, दिल्ली में आग

राजस्थान में मूर्ति विसर्जन के दौरान छह लोगों की पानी में डूबने से मौत हो गई।

प. बंगाल, राजस्थान में मूर्ति विसर्जन के दौरान 13 की मौत, फरीदाबाद की सीवरेज में 4 ने दम तोड़ा, दिल्ली में आग
(प्रतीकात्मक फोटो)

देश के अलग-अलग राज्यों से दशहरा पर्व पर गमगीन करने वाली खबरें सामने आईं हैं। पश्चिम बंगाल और राजस्थान में मूर्ति विसर्जन के दौरान 13 लोगों की मौत हो गई तो वहीं फरीदाबाद में सीवरेज साफ करते वक्त 4 लोगों ने दम तोड़ दिया, जबकि राजधानी दिल्ली में आग ने तांडव मचाया है। हालांकि आग को बुझाने में दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर हैं।

राजस्थान के अजमेर जिले में बुधवार (5 अक्टूबर, 2022) को मूर्ति विसर्जन के दौरान बारिश के पानी से भरी अवैध खान में डूबने से 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं अभी एक युवक की तलाश जारी है। घटना नसीराबाद सदर थाना क्षेत्र के नंदला गांव की है, जहां युवक मूर्ति विसर्जित करने गए थे। सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ ही अजमेर कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे हैं।

6 शव बरामद, 1 की तलाश जारी

घटना के बारे में पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि विसर्जन करने गए युवकों ने सोचा था कि खाई ज्यादा गहरी नहीं है और वह विसर्जन करने उसमें उतर गएष लेकिन खाई गहरी थी, जिसमें में डूब गए। 6 शव को बरामद कर लिया गया है। एक की तलाश जारी है। शवों को मोर्चरी में रखवाया गया है। पश्चिम बंगाव के जलपाईगुड़ी री नदी में आई बाढ़ से 7 लोगों की मौत हो गई। कई लापता हैं।

सभी मृतक 25-30 साल की उम्र के

हरियाणा के फरिदाबाद में क्यूआरजी अस्पताल में सेप्टिक टैंक की सफाई कर रहे चार सफाई कर्मचारियों की टैंक से निकलने वाली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। फायर ब्रिगेड की मदद से उनके शव निकाले गए। सभी मृतक 25-30 वर्ष की आयु के थे। फरीदाबाद पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी।

दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर, किसी हताहत होने की खबर नहीं

वहीं राजधानी दिल्ली के गांधी नगर कपड़ा बाजार में एक दुकान में आग लग गई। दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। घटनास्थल के पास पानी का साधन नहीं होने के कारण दमकलकर्मियों को आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कपड़ा बाजार की संकरी गली होने के कारण दमकल गाड़ियों को दूर खड़ा करना पड़ रहा है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-10-2022 at 10:31:10 pm
अपडेट