ताज़ा खबर
 

ITBP जवान ने साथियों पर बरसाईं गोलियां, 6 की मौत

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज. पी ने बताया कि जिले के धौड़ाई पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत कड़ेनार गांव में स्थित आईटीबीपी की 45वीं बटालियन के शिविर में जवान मसुदुल रहमान ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: December 4, 2019 2:21 PM
इस तस्वीर को प्रतीकात्मक रूप में इस्तेमाल किया गया है। (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

ITBP jawans killed: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित (आईटीबीपी) के जवानों के बीच हुई गोलीबारी में छह जवानों की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए। इसमें हमला करने वाला जवान भी शामिल है। आईटीबीपी के जवानों के बीच किसी बात को लेकर आपस में विवाद हो गया जिसके बाद फायरिंग शुरू हो गई। घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर रेफर किया गया है। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि हमलावर जवान ने आत्महत्या की या जवाबी कार्रवाई में उसकी मौत हुई है।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज. पी ने बताया कि जिले के धौड़ाई पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत कड़ेनार गांव में स्थित आईटीबीपी की 45वीं बटालियन के शिविर में जवान मसुदुल रहमान ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में चार जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा तीन अन्य जवान घायल हो गए।  सुंदराज ने बताया कि घटना में रहमान की भी मौत हो गई तथा बाद में एक घायल जवान ने दम तोड़ दिया।

इस गोलीबारी में पांच जवानों की मृत्यु हो गई है तथा तीन अन्य घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि इस घटना में हिमाचल प्रदेश निवासी प्रधान आरक्षक महेंद्र सिंह  पंजाब निवासी प्रधान आरक्षक दलजीत सिंह, पश्चिम बंगाल निवासी आरक्षक सुरजीत सरकार और आरक्षक बिश्वरूप महतो और केरल निवासी आरक्षक बीजीश की मौत हो गई जबकि केरल निवासी एस बी उल्लास और राजस्थान निवासी सीताराम दून घायल हुए हैं।

News coming in that 6 ITBP jawans have been killed, and two jawans injured in the Kadenar camp in the Narayanpur district. The jawans fired amongst themselves after some sort of dispute. Reasons still unclear @IndianExpress

— Dipankar Ghose (@dipankarghose31) December 4, 2019

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि रहमान ने खुद को गोली मारी या उसके साथियों ने जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया । इस घटना में मारे गए जवानों की राइफल की जांच के बाद ही जानकारी मिल सकेगी कि जवानों ने रहमान पर गोली चलाई है या नहीं। इस संबंध में जानकारी ली जा रही है। इससे पहले पुलिस ने आशंका जताई थी कि रहमान जवाबी कार्रवाई में मारा गया है। सुंदरराज ने बताया कि दोनों घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एक शब्द और कहा तो हो जाओगे अवमानना के दोषी’, जानें वकील पर क्यों इतना भड़क गए सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अरुण मिश्रा
2 150 रुपए किलो तक पहुंच सकता है प्याज का दाम, जानें क्या है इसकी वजह?
3 INX media case: सुप्रीम कोर्ट से पी.चिदंबरम को मिली जमानत, बिना अनुमति देश से बाहर नहीं जाएंगे
जस्‍ट नाउ
X