ताज़ा खबर
 

दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में भूकंप के झटके, अफगानिस्तान के हिन्दूकुश में केंद्र

दिल्ली और एनसीआर में शनिवार देर रात भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप का असर लगभग 10 से 12 मिनट तक महसूस किया गया..

Earthquake, Earthquake in japan, japan, japan Earthquake, 6.4-MAGNITUDE Earthquake, Earthquake hits south japan, tsunami, Earthquake scale in japan, Earthquake damage, Earthquake collapse, Kumamoto Earthquake, Earthquake in Kumamoto, japan Earthquake 2016, Earthquake news, japan newsजापान में गुरुवार देर शाम आए भूकंप की वजह से किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

दिल्ली और एनसीआर में शनिवार देर रात  भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप का असर लगभग 10 से 30 सेकंड तक महसूस किया गया। हालांकि इससे अभी तक किसी तरह के कोई नुकसान की खबर नहीं है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.5 मापी गई है। जानकारी के मुताबिक भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के नजदीक हिन्दूकुश क्षेत्र में बताया जा रहा है।

शनिवार रात 12 बजकर 50 मिनट पर भूकंप ने एक बार फिर से राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर को आधी नींद से जगा दिया। वैसे भूकंप का असर काफी कम समय तक रहा पर इसने पिछली बार नेपाल में भूंकप से हुई बयानत त्रासदी की याद को ताजा कर दिया।

Next Stories
1 डोपिंग ने बीते साल फिर झकझोरा भारतीय भारोत्तोलन को
2 रोबिन के दो गोल से भारत ने श्रीलंका को हराया
3 जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेंगे दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड
ये पढ़ा क्या?
X