फेसबुक पर मांगे यौन उत्पीड़न करने वाली यूनिवर्सिटीज के नाम, लोगों ने किए हैरतअंगेज खुलासे - 58 academics from top institutions named as sexual harassers in Facebook post; JNU, DU, FTII feature in list - Jansatta
ताज़ा खबर
 

फेसबुक पर मांगे यौन उत्पीड़न करने वाली यूनिवर्सिटीज के नाम, लोगों ने किए हैरतअंगेज खुलासे

उन्होंने यह पोस्ट 24 अक्टूबर को दिन में 12.25 को शेयर की थी और लोगों से उनके नाम पूछे थे जिन्होंने उनका सेक्सुअल हरासमेंट किया है।

बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित बालिका गृह में यौन शोषण का भंडाफोर हुआ है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चेन्नई की एक महिला वकील द्वारा फेसबुक पर डाली गई एक पोस्ट वायरल हो गई है। इसमें महिला ने लोगों से उन शिक्षण संस्थानों का नाम लिखने को कहा था, जिन्होंने अपने स्टूडेंट्स का यौन उत्पीड़न किया है। द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इस पोस्ट में 58 प्रोफेसर्स के नाम और उन संस्थानों के नाम बताए गए है, जहां वह काम करते हैं। इस लिस्ट में देश के कई प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों के नाम हैं। लिस्ट में जिस प्रोफेसर्स के नाम दिए गए हैं, उनमें से 12 जाधवपुर यूनिवर्सिटी, 9 दिल्ली यूनिवर्सिटी, 3-3 एफटीआईआई और एसआरएफटीआई, 2 जेएनयू और 1 सेंटर फॉर सोशल साइसेंस के हैं।

इनके अलावा जिन 31 और प्रोफेसर्स के नाम इस लिस्ट में शामिल हैं, वे ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी, सेंट जेवियर्स कॉलेज कोलकाता, कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी, सांताक्रूज, आम्बेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली, ईएफएलयू- हैदराबाद, क्राइस्ट यूनिवर्सिटी हैं। जिस वकील महिला ने फेसबुक पर इस पोस्ट को शेयर किया था, उनकी एफबी प्रोफाइल के मुताबिक, वे कैदियों के अधिकार, प्रजनन अधिकार और जाति-विरोधी न्यायविदों में रुचि रखती हैं। बता दें कि उन्होंने यह पोस्ट 24 अक्टूबर को दिन में 12.25 को शेयर की थी और लोगों से उनके नाम पूछे थे जिन्होंने उनका सेक्सुअल हरासमेंट किया है।

राय सरकार नाम की महिला ने अपनी एफबी पोस्ट में लिखा था- ” अगर किसी को भी ऐसे शिक्षण संस्थानों के बारे में पता हो, जहां उनका यौन उत्पीड़न हुआ है तो आप उनका नाम यहां पर बताइए।” यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई। कुछ ही समय में लोगों ने यहां पर 50 शिक्षण संस्थानों के नाम लिख दिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App