ताज़ा खबर
 

सुकमा में नक्सलियों ने किया 500 ग्रामीणों को अगवा

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने लगभग पांच सौ ग्रामीणों को अगवा कर लिया है। सुकमा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया...

Author Published on: May 9, 2015 1:42 PM
जंगल में चहलकदमी करते नक्सली। (प्रतीकात्मक चित्र)

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने लगभग पांच सौ ग्रामीणों को अगवा कर लिया है। सुकमा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के मरेंगा क्षेत्र में नक्सलियों ने लगभग पांच सौ ग्रामीणों को अगवा कर लिया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मरेंगा गांव के करीब नदी में पुल का निर्माण चल रहा है। नक्सली पुल के निर्माण का विरोध कर हैं। विरोध के चलते बीती रात हथियार बंद नक्सली मरेंगा गांव पहुंचे और लगभग पांच सौ ग्रामीण जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं को अपने साथ ले गए।

राठौर ने बताया कि नदी में पुल बनने के कारण ग्रामीण विकास कार्य के पक्ष में हैं लेकिन नक्सली यहां पुल नहीं बनने देना चाहते हैं। राज्य शासन पर दबाव डालने के लिए नक्सलियों ने यह कार्य किया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में पुलिस दल को रवाना कर दिया गया है तथा अगवा ग्रामीणों की रिहाई के प्रयास किए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी दंतेवाड़ा के प्रवास पर हैं और नक्सली मोदी के छत्तीसगढ़ आगमन का विरोध कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने दो दिनों का दंडकारण्य बंद का भी आह्वान किया है।

इधर बस्तर क्षेत्र से मिली जानकारी के मुताबिक नक्सली मोदी की सभा में शामिल होने वाले ग्रामीणों को धमकाने की कोशिश कर रहे हैं तथा उनकी गाड़ियों को भी रोके जाने की खबर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories