ताज़ा खबर
 

पश्‍च‍िम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस में लौटने के ल‍िए 50 भाजपाइयों ने द‍िया धरना, तब हुई ‘घर वापसी’, दल-बदल पर शुभेंदु ने खोला मोर्चा

भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा धरना दिए जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें पार्टी में शामिल करा लिया। कई जगहों पर तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने पहले सार्वजनिक माफ़ीनामा मांगा और तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

सोमवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए करीब 50 कार्यकर्ताओं ने वापस से टीएमसी में जाने को लेकर धरना दिया। (फोटो: ट्विटर/Tamal0401)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल छोड़ भाजपा में शामिल हुए नेता और कार्यकर्ता वापस से टीएमसी में लौटने लगे हैं। इतना ही नहीं कई जगहों पर तो बीजेपी कार्यकर्ता धरना दे रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस में उनकी घर वापसी कराई जाए। सोमवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में करीब 50 भाजपाइयों ने तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने को लेकर धरना दिया। जिसके बाद उन्हें तृणमूल कांग्रेस में शामिल कराया गया। वहीं भाजपा ने दल बदल को लेकर मुकुल रॉय के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और उनके विधायक पद से इस्तीफे की मांग पर अड़ी हुई है।

सोमवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए करीब 50 कार्यकर्ता सोमवार को फिर से टीएमसी में शामिल हो गए। तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फिर से टीएमसी में शामिल होने को लेकर धरना दिया। कार्यकर्ताओं ने इस दौरान बैनर पोस्टर भी लगा रखे थे जिसमें लिखा गया था कि चुनाव के दौरान उन्हें पार्टी बदलने का बेहद ही दुख है।

भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा धरना दिए जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें पार्टी में शामिल करा लिया। इससे पहले भी बीरभूम जिले में ही कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने ई-रिक्शा पर घूम-घूमकर लाउडस्पीकर के जरिए यह ऐलान किया था कि भाजपा एक फ्रॉड पार्टी है, इसलिए वे वापस से तृणमूल कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं। कई जगहों पर तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने पहले सार्वजनिक माफ़ीनामा मांगा और तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

हालांकि भाजपा नेताओं का आरोप है कि टीएमसी डरा धमका कर उनके कार्यकर्ताओं को जबरन अपनी पार्टी में शामिल करा रही है। भाजपा ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए मुकुल रॉय के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा दल बदल को लेकर मुकुल रॉय के इस्तीफे की मांग पर अड़ गई है। सोमवार को भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने मुकुल रॉय के इस्तीफे को लेकर कहा कि मैं 24 घंटे में स्पीकर के पास पत्र भेजूंगा, 15 दिन इंतजार करूंगा उसके बाद तो हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट है।

सोमवार को बंगाल विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी राज्यपाल जगदीप धनखड़ से भी मिले। शुभेंदु अधिकारी की अगुवाई में भाजपा विधायकों के प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से भेंट किया। विधायकों ने राज्यपाल के समक्ष पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा की घटनाओं का मुद्दा उठाया। इस दौरान जगदीप धनखड़ ने पश्चिम बंगाल के ताजा हालात को लेकर ममता सरकार पर हमला भी बोला।

Next Stories
1 जैसा बोओगे…च‍िराग के ख‍िलाफ बगावत पर जदयू नेता की ट‍िप्‍पणी; ऐसे अंजाम द‍िया गया एलजीपी तोड़ो म‍िशन
2 वित्त मंत्री ने पीएम के जी7 सम‍िट में शाम‍िल होने को लेकर दी गलत जानकारी, पत्रकार ने द‍िखाया आईना
3 बीजेपी सांसद ने कहा- अडानी के ख‍िलाफ ईडी जांच तो बनती है, पर पीएम पहले अफसरों का बैकग्राउंड जांच लें
ये पढ़ा क्या?
X