ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश में बीफ बेचने पर लगा दिया एनएसए, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उप निरीक्षक सीमा धाकड़ ने बताया कि जावेद पर आरोप है कि वह बकरे के गोश्त की आड़ में गोवंश का मांस बेच रहा था। पुलिस यह पता लगाने के लिए मामले की विस्तृत जांच कर रही है कि आरोपी के पास गोवंश का मांस कैसे आया था।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 14, 2020 7:11 PM
Man Arrested Under NSAप्रतीकात्मक तस्वीर।

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कथित रूप से गोवंश का मांस बेचने के लिए एक 39 साल के व्यक्ति को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून ( National Security Act) के तहत गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी क्षेत्र) महेश चंद्र जैन ने सोमवार को बताया, रविवार को जारी एक रिपोर्ट के आधार पर जिला प्रशासन ने आरोपी को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत जेल भेज दिया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया, आरोपी का नाम जावेद है। उसकी उम्र 39 साल है। उस पर गोवंश का मांस बेचने का आरोप है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जावेद को एनएसए के तहत गिरफ्तार कर शहर के केंद्रीय कारागार भेज दिया गया है। रावजी बाजार पुलिस थाने की उप निरीक्षक सीमा धाकड़ ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर शनिवार को शहर के साउथ तोड़ा क्षेत्र में गोश्त की एक दुकान से कथित तौर पर गोवंश का मांस बड़ी मात्रा में जब्त किया गया था।

सीमा धाकड़ ने बताया कि जावेद पर आरोप है कि वह इस दुकान के जरिए बकरे के गोश्त की आड़ में गोवंश का मांस बेच रहा था। उन्होंने बताया कि पुलिस यह पता लगाने के लिए मामले की विस्तृत जांच कर रही है कि आरोपी के पास गोवंश का मांस कैसे आया था। वह इसे किन लोगों को बेच रहा था? उन्होंने बताया, इंदौर और पड़ोसी शहर उज्जैन के दो अन्य मामलों में जावेद के खिलाफ मध्य प्रदेश गोवंश वध प्रतिषेध अधिनियम 2004 के तहत पहले भी प्राथमिकियां दर्ज की जा चुकी हैं। ये मामले फिलहाल अदालतों में विचाराधीन हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एनडीए उम्मीदवार हरिवंश लगातार दूसरी बार बने राज्यसभा उपसभापति, जानें BHU से संसद तक का सफर
2 समलैंगिक विवाह को हमारा कानून, समाज और मूल्य मान्यता नहीं देते हैं, केन्द्र ने अदालत से कहा
3 UP: डेयरी में मावा बनाते वक्त फटा बॉयलर, 1 बच्ची की मौत, 10 मासूमों समेत 18 जख्मी
ये पढ़ा क्या?
X