ताज़ा खबर
 

कोविड-19 से 2 BSF के जवानों की मौत, 30 और सुरक्षा बल हुए महामारी का शिकार, 223 हुई संख्या

बीएसएफ के प्रवक्ता शुभेंदु भारद्वाज ने एक बयान में कहा, ''विभिन्न प्रतिष्ठानों से कोविड-19 के 30 नये मामले सामने आए हैं (छह दिल्ली से और 24 त्रिपुरा से)। इन सभी का एम्स झज्जर और जी बी पंत अस्पताल अगरतला में इलाज चल रहा है।

बीएसएफ के 250 से ज्यादा जवान कोरोना से पीड़ित।

BSF (Border Security Force) के 32 और कर्मियों में कोविड-19 का संक्रमण पाया गया है। इनमें से दो कर्मी दिल्ली स्थित बल के मुख्यालय में पोस्टिड हैं। इसके साथ ही बीएसएफ में संक्रमित जवानों की कुल संख्या 223 हो गई है। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में इस बीमारी से सर्वाधिक संक्रमित मामले बीएसएफ में हैं। सीएपीएफ में वर्तमान में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या 500 से अधिक है।

बीएसएफ के प्रवक्ता शुभेंदु भारद्वाज ने एक बयान में कहा, ”विभिन्न प्रतिष्ठानों से कोविड-19 के 30 नये मामले सामने आए हैं (छह दिल्ली से और 24 त्रिपुरा से)। इन सभी का एम्स झज्जर और जी बी पंत अस्पताल अगरतला में इलाज चल रहा है।” दिल्ली में सामने आए छह नये मामलों में से दो जवान राष्ट्रीय राजधानी में बीएसएफ के मुख्यालय में पोस्टिड हैं और चार, महानगर में अन्य इकाईयों में हैं।

अधिकारियों ने बताया कि लोधी रोड स्थित सीजीओ परिसर में आठ मंजिला मुख्यालय का एक और तल बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त महानिदेशक स्तर के एक अधिकारी के निजी कर्मी और कार्मिक मामलों की शाखा में तैनात एक हेडकांस्टेबल को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद, पहले दो तल सील कर दिए गए थे।

मुख्य कार्यालय में काम करने वाले सहायक उपनिरीक्षक रैंक के एक अधिकारी की हाल में बीमारी से मौत हो गई थी। बल के मुख्यालय में कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर अधिकारियों ने चिंता जताई है। बीएसएफ में संक्रमितों की कुल संख्या 223 हो गई है। दो जवानों की बीमारी ठीक हो गई है जबकि दो की मौत हो गई है।

वहीं कोलकाता में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी की कोविड-19 संक्रमण से मौत हो गई। इसके साथ ही अब तक सीआईएसएफ के दो अधिकारियों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से हो चुकी है। अधिकारी पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारतीय संग्रहालय की सुरक्षा सहायक उप निरीक्षक रैंक के पद पर तैनात थे।

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को CISF के एक हेड कांस्टेबल की भी मौत हो गई थी। हेड कांस्टेबल मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर तैनात थे। केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत कार्य करने वाले अर्धसैनिक या केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के पांच कर्मियों की मौत इस संक्रमण से हो चुकी है। वहीं CISF और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो-दो जवान और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक जजावन की मौत हो चुकी है। फिलहाल 32 जवानों का इलाज जारी है।

भाषा के इनपुट के साथ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 COVID-19 पर सुधरा देश का रिकवरी रेट, 24 घंटे में ठीक हुए 1,273 संक्रमित, पर केंद्र ने चेताया-…तो चरम पर पहुंच सकते हैं केस
2 Vizag Gas Leak: NGT ने एलजी पॉलिमर्स इंडिया पर लगाया 50 करोड़ का जुर्माना, केंद्र को जारी किया नोटिस
3 ‘हमारे सभी कॉन्टैक्ट लिस्ट की हो रही जासूसी’, पूर्व आरएसएस नेता ने आरोग्य सेतु ऐप पर केंद्र सरकार को भेजा नोटिस
राशिफल
X