ताज़ा खबर
 

नाशिक में तीन किसानों ने की खुदकुशी

नाशिक के मालेगांव तालुके में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग घटनाओं में तीन किसानों ने कथित रूप से खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि सोनाज तकली..

Author मालेगांव (नाशिक) | Updated: December 3, 2015 1:02 AM

नाशिक के मालेगांव तालुके में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग घटनाओं में तीन किसानों ने कथित रूप से खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि सोनाज तकली गांव के निवासी 33 वर्षीय किसान गणेश हिम्मत बाछव ने मंगलवार को अपने खेत में एक पेड़ से लटककर खुदकुशी कर ली। ‘पंचनामा’ करने वाले नायब तहसीलदार अमित पवार ने बताया कि तीन सालों से लगातार फसल खराब होने के कारण गणेश परेशान था और अपने लकवाग्रस्त पिता, अक्षम छोटे भाई और बेटी के लिए मुश्किल से चिकित्सा खर्च जुटा पा रहा था। पुलिस कांस्टेबल एस के बोगीर ने बताया कि एक अन्य घटना में, पदालदे गांव के निवासी महेश बंशीलाल सोनावने (33) ने पिमपले-शिवार में जहर खाकर खुदकुशी कर ली। मंगलवार दोपहर वह खेत में मृत पाया गया।

मालेगांव तालुक थाना के एक अधिकारी ने बताया कि जोडगे गांव के एक किसान 42 वर्षीय प्रवीण भाटू मागर ने कल जहर खाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि सोनावने और मगर ने कर्ज के बोझ और कम बारिश के चलते फसल खराब होने के कारण यह कदम उठाया।

गौरतलब है कि इस साल कम बारिश के कारण महाराष्ट्र के कई इलाके सूखे की चपेट में हैं जिसके कारण फसल खराब होने और भारी ऋण का सामना कर रहे किसानों को भारी खमियाजा भुगतना पड़ रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X