ताज़ा खबर
 

28 फरवरी, शाम 5 बजे न्यूज अपडेट: दिल्ली छोड़ जालंधर लौटी गुरमेहर कौर, किरण रिजिजू का वामपंथियों पर निशाना, श्‍मशान-‍कब्रिस्‍तान पर बोले साक्षी महाराज

गुरमेहर कौर के दिल्ली छोड़ने से लेकर मेट्रो कार्ड के पैसे रिफंड ना होने तक, जानिए सभी बड़ी खबरें

दिल्ली छोड़ जालंधर लौटी गुरमेहर

रामजस कॉलेज हिंसा मामले में एबीवीपी के खिलाफ टिप्पणी करने के बाद विवादों में आईं डीयू स्टूडेंट गुरमेहर कौर दिल्ली छोड़ जालंधर वापस चली गई हैं। उन्होंने मंगलवार को आयोजित हुए वामपंथी छात्र संगठनों को प्रोटेस्ट मार्च में भी हिस्सा नहीं लिया। ट्विटर पर उन्होंने कहा कि वह बहुत कुछ सह चुकी हैं और अब उन्हें अकेला छोड़ दिया जाए। उधर गुरमेहर कौर को कथित रूप से रेप की धमकी मिलने के बाद से गुरमेहर कौर की मां काफी परेशान हैं। कैप्टन सिंह की पत्नी राजविंदर कौर अभी पंजाब सरकार के आबकारी एवं कराधान विभाग में काम करती हैं। उनके परिवार को इस मामले में घसीटे जाने से गुरमेहर की मां दुखी हैं। (पढ़ें पूरी खबर)

किरण रिजिजू का वामपंथियों पर निशाना

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने वामपंथियों पर निशाना साधा और कहा कि वामपंथी जवानों की मौत पर जश्न मनाते हैं और अब यूनिवर्सिटी कॉलेज में जाकर बच्चों को गुमराह कर रहे हैं, यह ठीक नहीं है। गुरमेहर कौर को मिल रही धमकियों पर उन्होंने कहा कि उस बच्ची को परेशान मत कीजिए। उसे जो धमकियां मिल रही हैं, वह सही नहीं है। (पढ़ें पूरी खबर)

श्‍मशान-‍कब्रिस्‍तान पर बोले साक्षी महाराज
प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए श्‍मशान-‍कब्रिस्‍तान वाले बयान पर अब भाजपा सांसद साक्षी महाराज भी बोल उठे हैं। उन्‍होंने कहा कि चाहे नाम कब्रिस्‍तान हो, चाहे नाम श्‍मशान हो, देश में सभी को जलाने की व्‍यवस्‍था होनी चाहिए। किसी को गाड़ने की आवश्‍यकता नहीं है।” उन्होंने कहा कि अगर सभी को समाधि या कब्र की जगह दी जानी लगे तो हिंदुस्तान में जगह ही नहीं बचेगी। (पढ़ें पूरी खबर)

रिफंड नहीं होंगे मेट्रो स्मार्ट कार्ड के पैसे
1 अप्रैल के बाद आपके मेट्रो स्मार्ट कार्ड के पैसे रिफंड नहीं किए जाएंगे। यह फैसला DMRC ने लिया है, जिसके मुताबिक 1 अप्रैल के बाद स्मार्टकार्ड को रिफंड नहीं किया जा सकेगा। कार्ड में मौजूद राशि को मेट्रो में सफर करके ही इस्तेमाल कर सकेंगे। आरबीआई ने मेट्रो के स्मार्ट कार्ड को इंटरऑपरेबल यानी कई जगह चलने के अनुकूल बनाने की बात कही थी। जिसके बाद डीएमआरसी (दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन) ने यह फैसला लिया। हालांकि डीएमआरसी ने यात्रियों को 31 मार्च तक मौजूदा कार्ड बदलने का समय दिया है। 1 अप्रैल से चार्ज लेने के बाद ही पुराने कार्ड की सिक्योरिटी वापस की जाएगी। (पढ़ें पूरी खबर)

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली: मेट्रो स्मार्टकार्ड में बचे पैसे 1 अप्रैल से नहीं होंगे रिफंड

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App