ताज़ा खबर
 

‘मुंबई पर आतंकी हमला यूपीए सरकार और पाक आर्मी का था ज्वाइंट ऑपरेशन’, बीजेपी सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने लगाया आरोप

भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने एक ट्वीट कर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है और 'मुंबई के आतंकी हमले को कांग्रेस और पाकिस्तानी आर्मी का ज्वाइंट ऑपरेशन बताया है।'

MUMBAI ATTACKमुंबई में ताज होटल पर हुए आतंकी हमले की तस्वीर। (एक्सप्रेस फोटो)

भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने अपने एक ट्वीट कर कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए ‘मुंबई के आतंकी हमले को कांग्रेस और पाकिस्तानी आर्मी का ज्वाइंट ऑपरेशन बताया है।’ स्वामी ने लिखा कि “अब प्रथम दृष्टया जो जानकारी मिली है, उसके आधार पर एक कमीशन का गठन कर इस बात की जांच की जा सकती है कि 26/11 को मुंबई में हुआ आतंकी हमला हिंदुत्व को झटका देने के लिए यूपीए और पाकिस्तान आर्मी का ज्वाइंट ऑपरेशन था। कांग्रेस के चार नेता इस साजिश में शामिल हैं।”

बता दें कि मुंबई हमले के दौरान गृह मंत्रालय में तैनात रहे पूर्व अधिकारी आरवीएस मणि ने भी दावा किया था कि मुंबई हमले की पूरी जांच, हमले में भारतीय संलिप्तता का बचाने करने के उद्देश्य से की गई थी। आरवीएस मणि मुंबई हमले के वक्त आंतरिक सुरक्षा विभाग में तैनात थे। आरवीएस मणि ने इस बारे में एक किताब भी लिखी है।

पीएम मोदी ने भी बीते दिनों अपनी एक रैली के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर ‘हिंदू आतंकवाद’ जैसे शब्द को गढ़ने का आरोप लगाया था।

सुब्रमण्यन स्वामी इससे पहले भी कांग्रेस पार्टी और इसके नेताओं के खिलाफ काफी मुखर रहे हैं। बीते दिनों राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने राहुल गांधी की भारतीय नागरिकता पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी और बच्चन परिवार का लंदन का पता एक ही है।

मीडिया से बात करते हुए स्वामी ने कहा था कि राहुल गांधी ने लंदन के कंपनी रजिस्ट्ररार ऑफिस कंपनी हाउस में अपनी कंपनी बैकॉप्स लिमिटेड के जो दस्तावेज साल 2003 में जमा कराए थे, उसमें राहुल गांधी ने लंदन के न्यू वेल्स इलाके के पॉश इलाके का जो पता दिया है, वह अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की पत्नी रमोला बच्चन के नाम पर भी रजिस्टर्ड है।

भाजपा सांसद ने अगुस्टा वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में भी कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर निशाना साधा था। इसके अलावा स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले और नेशनल हेराल्ड केस में भी स्वामी गांधी परिवार की आलोचना कर चुके हैं।

ऐसा नहीं है कि स्वामी अपनी मुखर बयानबाजी से कांग्रेस या फिर विपक्षी पार्टियों को ही निशाना बनाते हैं। भाजपा सरकार की आर्थिक नीतियां को लेकर भी स्वामी खुलकर आलोचना कर चुके हैं। बीते दिनों स्वामी ने कहा था कि भाजपा झारखंड के बाद दिल्ली चुनाव भी हार सकती है, यदि पार्टी ने अर्थव्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अर्थव्यव्स्था ही प्रमुख है।

Next Stories
1 WSJ ने लिखा- कोई और सरकार होती तो मुसलमानों का डर खत्म कर सकती थी, मोदी सरकार तो लगातार ऐसे काम ही कर रही कि ये खत्म न हो
2 ‘अब डैमेज कंट्रोल मोड में हैं हम लोग’, CAA, NRC के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन पर बोले केंद्रीय मंत्री- हमलोगों को ऐसी उम्मीद थी ही नहीं
यह पढ़ा क्या?
X