ताज़ा खबर
 

2600 किलो प्याज की चोरी! पुलिस और स्थानी लोगों ने इलाके में शुरू की नाइट पेट्रोलिंग

दत्तात्रेय तावड़े नाम के किसान अपने खेत में 13 टन प्याज रखे हुए थे। प्याज पर मिलती अच्छी कीमत को देखते हुए तावड़े ने 200 बोरियों में उन्हें स्टोर किया था। जब प्याज के खरीददार आए तो 10 बैग चोरी थे।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप में किया गया है। (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

प्याज इतना महंगा हो गया है कि चोर अब फैंसी चीजों की चुराने के बजाय इसी पर हाथ साफ करना बेहतर समझ रहे हैं। पुणे में लोग प्याज की सुरक्षा के लिए नाइट पेट्रोलिंग तक कर रहे हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक करीब 35 हजार रुपये की 2 टन प्याज चोरी हो गई। चोरी को अंजाम अंबेगांव तालुका में दी गई है। जबकि, दूसरे इलाके से भी 11,000 रुपये की 600 किलोग्राम प्याज चोरी हो गई।

नथाची वाड़ी में सतीश लकड़े नाम के एक किसान ने 15 टन प्याज अपने खेत में संभालकर रखा था। शुक्रवार सुबह जब सतीश अपने खेत पर पहुंचे तो वह बुरी तरह चौंक गए। उनका प्याज का शेड टूटा हुआ था और करीब 2 टन प्याज चोरी हो चुकी थी। इसके बाद सतीश ने यावत पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई। वहीं, दूसरे मामले में शनिवार को तवरेवाड़ी में एक स्टोर से 600 किलोग्राम प्याज चोरी कर ली गई।

दत्तात्रेय तावड़े नाम के किसान अपने खेत में 13 टन प्याज रखे हुए थे। प्याज पर मिलती अच्छी कीमत को देखते हुए तावड़े ने 200 बोरियों में उन्हें स्टोर किया था। जब प्याज के खरीददार आए तो 10 बैग चोरी थे। उन्होंने भी उसी दौरान पुलिस को इस बात की खबर दी और एफआईआर दर्ज कराई।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में यावत पुलिस स्टेशन के इंसपेक्टर भाउसाहेब पाटिल ने बताया, “प्याज की कीमतों में इजाफे के चलते चोर भी एक्टिव हो गए हैं। चोरी से बचने के लिए किसानों को लगातार अपने शेड की देखभाल करते रहनी चाहिए। पाटिल ने कहा कि रात को पुलिस अब रात को नाकेबंदी कर तलाशी ले रही है। गांव के सुरक्षा दल से जुड़े सदस्यों ने अब रात को पेट्रोलिंग भी शुरू कर दी है। दरअसल, काफी सारे प्याज के शेड्स किसानों ने खेत में ही बना रखे हैं, जो कि उनके घर से थोड़ी दूरी पर स्थित हैं। ऐसे में उनके खेत से चोरी होने का खतरा लगातार बना हुआ है।

Next Stories
1 मालेगांव ब्लास्ट केस ट्रायल से मीडिया को दूर रखना चाहता था NIA, अदालत ने दिया झटका
2 Kerala State Lottery Today Results announced: रिजल्ट घोषित, देखें किसे लगा है 70 लाख का पहला इनाम
3 ‘कश्मीर-कश्मीर इतना किए कि कराची भूल गए’, कमांडोज की निगरानी में श्रीलंका टीम, गंभीर ने VIDEO शेयर कर साधा निशाना
ये पढ़ा क्या?
X