ताज़ा खबर
 

26 जनवरी हिंसा: लक्खा सिंह का दिल्ली पुलिस को खुला चैलेंज, बोला- आ रहा हूं राजधानी

गैंगस्टर लक्खा सिधाना ने एक नया वीडियो जारी कर पंजाब के नौजवानों से दिल्ली चलने की अपील की है।

bjp, gaurav bhatia,congressलक्खा सिधाना पर दिल्ली पुलिस ने इनाम रखा है। (Indian Express)

गैंगस्टर लक्खा सिधाना ने एक नया वीडियो जारी कर पंजाब के नौजवानों से दिल्ली चलने की अपील की है। सिधाना ने कहा कि हम हर हालत में दिल्ली आएंगे। मालूम हो कि लक्खा सिधाना 26 जनवरी को दिल्ली में हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा वांछित है। मंगलवार को सिधाना यूथ महापंचायत के मंच पर नजर आया। पंजाब के बठिंडा में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। ये महापंचायत दिल्ली में विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में बुलाई गई थी।

भीड़ को संबोधित करते हुए सिधाना ने कहा, “मैं दिल्ली पुलिस को चुनौती देता हूं कि वे पंजाब आएं और युवाओं को गिरफ्तार करें। जब भी दिल्ली पुलिस यहां किसी को गिरफ्तार करने आए तो आप लोग उनका घेराव करें। दिल्ली पुलिस पंजाब पुलिस के बिना किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकती है। इसके लिए सीधे तौर पर सीएम अमरिंदर सिंह जिम्मेदार होंगे।”

मंगलवार को दोपहर दो बजे के आसपास सिधाना दिखा था। उसके साथ एक और गैंगस्टर कुलबीर सिंह साथ था। ये लोग मंच पर करीब आधे घंटे रहे। इससे पहले फेसबुक पर लक्खा सिधाना ने 20 फरवरी को पंचायत बुलाई थी। सिधाना के समर्थकों ने ऐसा किया भी था। प्रशासन का कहना है कि उनको सिधाना की मौजूदगी के बारे में तब पता चला जब उसके समर्थकों ने उसके भाषण के वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने शुरू किए थे।


इससे पहले दिल्ली पुलिस को शक था कि लक्खा सिधाना बठिंडा में हो सकता है लेकिन मामले में बठिंडा के एसएसपी ने ऐसा होने से इंकार किया था। लक्खा सिधाना ने युवाओं से अपील की कि वे दिल्ली बॉर्डर पर जाएं और किसानों का समर्थन करें।

दिल्ली पुलिस ने कई लोगों की तस्वीरें जारी कर उन पर इनाम भी रखा है। लक्खा सिधाना पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा है।

लक्खा सिधाना ने कहा कि वह पंजाब के और हिस्सों में भी इस तरह आयोजित होने वाली यूथ पंचायतों में हिस्सा लेगा। अपने भाषण में लक्खा सिधाना ने किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल पर सवाल खड़े किए। सिधाना ने कहा कि राजेवाल क्यों दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना की गिरफ्तारी पर चुप बैठे हैं।

Next Stories
1 श्रीलंका संग ECT समझौता रद्द होने पर बोले भाजपा सांसद- अडानी हैं जिम्मेदार, केंद्र दे स्पष्टीकरण
2 पुदुचेरी में राष्ट्रपति शासन लागू, विपक्ष ने नहीं किया सरकार बनाने का दावा
3 गुजरात निकाय चुनाव के बाद केंद्र ने कम कर दी केजरीवाल की सुरक्षा- दिल्ली सरकार का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X