ताज़ा खबर
 

24 फरवरी, 9 बजे की न्‍यूज अपडेट्स: जानिए अब तक की बड़ी खबरें

शुक्रवार (24 फरवरी), रात 9 बजे तक की प्रमुख खबरें।

Indian Army, BSF, Women Intruder, LoC, LoC Infilteration, Manipur, Manipur BJP, BJP Sting Operation, Manipur BJP Sting, UP Elections, UP Elections 2017, UP Polls 2017, IND vs AUS, India vs Australia, Wobi Joram, Virat Kohli, Steve Smith, Narendra Modi, Akhilesh Yadav, India24 फरवरी, रात 9 बजे तक की सभी प्रमुख खबरें।

1. जम्‍मू-कश्‍मीर के अलग-अलग सेक्‍टरों से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश कर रही पाकिस्‍तानी महिला को बीएसएफ ने ढेर कर दिया, एक अन्‍य को गिरफ्तार किया गया है। बीएसएफ के एक अधिकारी के मुताबिक, गुरुवार (23 फरवरी) की रात को अखनूर तहसील के परगवल सेक्‍टर में महिला घुसपैठिए को मार गिराया गया। उसे रुकने के लिए बीएसएफ जवानों ने चेतावनी जारी की थी, मगर अनसुना करने पर गोलीबारी में मार गिराई गई।  पाकिस्‍तानी रेंजर्स को बैठक में जब उसकी तस्‍वीर दिखाई गई तो वे शव लेने को तैयार हो गए। दूसरी तरफ, कठुआ सेक्‍टर में सीमा से लगी बाड़ में एक पाकिस्‍तानी नागरिक संदिग्ध परिस्थितियों में घूमता मिला, जिसे बीएसएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

2. मणिपुर विधानसभा चुनाव में एक बीजेपी उम्‍मीदवार को चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्‍लंघन पर नोटिस थमाया है। सेनापति जिले की माओ विधानसभा सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार वोबा जोराम एक टीवी चैनल के स्टिंग में वोटरों को रुपए बांटने की बात कहते पकड़े गए थे। वीडियो में वह बताते हैं कि कैसे उन्‍होंने चुनाव जीतने के लिए अपने क्षेत्र में वोटरों के बीच रुपए बांटने की योजना बना रखी है। स्टिंग में जोराम ने दावा किया था कि उन्‍होंने ‘अपने प्रचार पर 1.02 करोड़ रुपए पहले ही खर्च कर दिए हैं।’ जबकि चुनाव आयोग द्वारा मणिपुर में हर उम्‍मीदवार द्वारा चुनावी खर्च की सीमा 20 लाख रुपए तय की है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

3. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के पांचवें चरण के लिए प्रचार जारी है। प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (24 फरवरी) को गोण्‍डा में रैली की। उन्‍होंने भाजपा की विरोधी पार्टियों पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में नेपाल सीमा से सटे गोण्डा क्षेत्र में ऐसे लोगों को नहीं चुना जाना चाहिये जो सरहद पार बैठे षड्यंत्रकारियों की मदद करें। दूसरी तरफ, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने आजमगढ़ की रैली में कहा कि वह प्रदेश में ‘खून की नहीं बल्कि दूध और घी की नदियां बहाना चाहते हैं।’ उधर, सीएम अखिलेश यादव ने गुरुवार को चुटीले अंदाज में ट्वीट किया, ”उत्‍तर प्रदेश में मेधावी छात्रों को 18 लाख लैपटॉप बांटे हैं। नरेंद्र मोदी आपके डिजीटल इंडिया के सपने को पूरा कर रहे हैं।” पूरी कवरेज यहां पढ़ें।

4. स्टीव ओकीफी के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से भारत को मामूली स्कोर पर समेटने के बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ के जुझारू अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन 298 रन की कुल बढ़त के साथ अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली। कागजों पर बेहद मजबूत नजर आने वाला भारत का बल्लेबाजी क्रम ओकीफी (35 रन पर छह विकेट) की फिरकी के जादू के सामने पहली पारी में 105 रन पर ढेर हो गया जिससे आस्ट्रेलिया को 155 रन की बढ़त मिली जिसने पहली पारी में 260 रन बनाए थे। भारत ने अंतिम सात विकेट सिर्फ 11 रन पर गंवाए जो उसका टेस्ट इतिहास में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है। पूरी कवरेज यहां पढ़ें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मणिपुर में महसूस किए गए 5.2 तीव्रता के भूकंप के झटके
2 24 फरवरी, शाम 5 बजे तक की न्‍यूज अपडेट: पुणे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया आगे, बीएमसी में भाजपा-शिवसेना के गठबंधन की पैरवी और मणिपुर में मिले बम
3 अमेरिकी इतिहासकार का दावा- मंदिरों का रखवाला भी था औरंगजेब, बनारस के हिंदुओं को परेशान न करने का दिया था आदेश
ये पढ़ा क्या?
X