ताज़ा खबर
 

22 फरवरी, रात 9 बजे की न्‍यूज अपडेट्स

22 February, 9 PM News Updates: दिन की सभी बड़ी खबरें आपको मिलेंगी यहां।

IMF, Demonetisation, India Inc, Growth Rate of india, IMF Growth prediction, UP Elections 2017, UP Polls, Akhilesh Yadav, Sonia Gandhi, Congress-SP, BJP, Narendra Modi, Amit Shah, Jobs In India, Vijay Jolly, Rape Case, BJP Rape Case, India22 फरवरी, रात 9 बजे तक के न्‍यूजमेकर्स।

1. नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को अंतर्राष्‍ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने तगड़ा झटका दिया है। वैश्विक संस्था ने वित्‍त वर्ष 2016-17 के लिए भारत की वृद्धि-दर के धीमा होकर 6.6 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया है। इसके पीछे नोटबंदी से पैदा हुई दिक्‍कतों को वज‍ह बताया गया है। अर्थशास्त्रियों ने पहले ही इस फैसले के उल्‍टे असर की आशंका जताई दी। बैंकों के एनपीए (नॉन परफॉर्मिंग असेट्स) अब 56.4 फीसद पर आ गए हैं। इसकी वजह नोटबंदी भी बताई जा रही है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

2. यूपी चुनाव के चौथे चरण के तहत 12 जनपदों की 53 सीटों के लिये गुरुवार (23 फरवरी) को मतदान होगा। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली के साथ-साथ प्रतापगढ़, कौशाम्बी, इलाहाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट और फतेहपुर जिले शामिल हैं। बुधवार को सोनिया गांधी ने वोटरों के नाम खत लिखकर कांग्रेस को वोट करने की अपील की। हालांकि उन्‍होंने कांग्रेस-सपा गठबंधन पर पत्र में एक शब्‍द नहीं कहा। पूरी खबर यहां पढ़ें।

3. भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने एक टीवी इंटरव्‍यू में कहा है कि सवा 100 करोड़ की आबादी वाले देश में सबको नौकरी देना संभव नहीं है। अंग्रेजी टीवी चैनल टाइम्स नाऊ को दिए गए इंटरव्यू में शाह ने कहा, “नौकरी शब्द का प्रयोग हमने नहीं किया था, रोजगार शब्द का प्रयोग किया था और रोजगार के लिए हमने मुद्रा बैंक से लोगों को लोन उपलब्ध कराए। इससे लगभग 4 करोड़ बेरोजगार युवाओं को हमने स्वरोजगार उपलब्ध कराया है और इसका पॉजिटिव असर दिखाई देता है।” पूरी खबर यहां पढ़ें।

4. दिल्‍ली बीजेपी के नेता विजय जॉली पर एक महिला ने बलात्‍कार करने का आरोप लगाया है। बुधवार को गुड़गांव में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। महिला का आरोप है कि ‘जॉली ने गुड़गांव के एक रिजॉर्ट में ले जाकर उसे नशीली दवा मिलाकर पिलादी, जिसके बाद वह बेसुध हो गई। होश में आई तो शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था।’ जॉली ने अपनी सफाई में कहा है कि महिला उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश कर रही थी। पूरी खबर यहां पढ़ें। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भोजपुर एनकाउंटर केस: 20 साल बाद आया फैसला, 4 दोषी पुलिसवालों को उम्रकैद
2 एसवाईएल नहर विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा-पंजाब से क़ानून-व्यवस्था कायम रखने को कहा
3 4 बजे का न्यूज अपडेट: पढ़ें इस वक्त की सभी बड़ी खबरें यहां
यह पढ़ा क्या?
X