ताज़ा खबर
 

21 फरवरी, 5 बजे न्यूज अपडेट: जियो ने पेश किया नया ऑफर, पाकिस्तान में ब्लास्ट से 4 की मौत, हथियार खरीदने में सबसे आगे भारत

रिलायंस जियो के नए ऑफर से लेकर पाकिस्तान में आत्मघाती हमले तक, पढ़िए सभी बड़ी खबरें

जियो ने पेश किया प्राइम मेंबरशिप ऑफर

रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी ने मंगलवार को जियो ग्राहकों के लिए नया ऑफर प्राइम मेंबरशिप पेश किया है। इसमें रिलायंस जियो के वर्तमान और 31 मार्च 2017 से पहले जुड़ने वाले ग्राहक 99 रुपए का शुल्क देकर एक साल के लिए प्राइम मेंबर बन सकेंगे। प्राइम मेंबर्स को वर्तमान जियो न्यू ईयर ऑफर का लाभ लेने के लिए हर माह 303 रुपए का रिचार्ज कराना होगा। इस तरह वह लगभग 10 रुपए के शुल्क में जियो की मुफ्त सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे। (यहां जानिए पूरी डीटेल)

पाकिस्तान में ब्लास्ट से 6 की मौत

पाकिस्तान में आत्मघाती हमलों का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार को पाकिस्तान की चरसद्दा कोर्ट के पास तीन बम धमाके हुए। धमाकों में छह लोगों की मौत हुई, वहीं 30 लोगों के घायल होने की खबर है। यह सीरियल ब्लास्ट तीन आत्‍मघाती हमलावरों ने किए, जिन्हें बाद में सुरक्षाबलों ने मार गिराया। बता दें कि गुरुवार 16 फरवरी को पाकिस्तान की एक दरगाह में आत्मघाती हमला किया गया था। जिसमें 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। (पढ़िए पूरी खबर)

हथियार खरीदने में सबसे आगे भारत

हथियार खरीदने के मामले में भारत सबसे आगे रहा है। स्टॉकहोम इंटरनेशनल पीस रिसर्च इंस्टीट्यूट की रिपोर्ट के अनुसार 2012 से 2016 के बीच में अकेले भारत ने कुल हथियारों की बिक्री का 13 फीसदी हिस्सा खरीदा। भारत के बाद सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, चीन और अल्जीरिया रहे। भारत ने साल 2007 से 2011 के बीच दुनिया के कुल हथियारों का 9.7 प्रतिशत हिस्सा खरीदा था। यह किसी भी देश द्वारा इस दौरान खरीदे गए हथियारों से ज्यादा थे। (पढ़िए पूरी खबर)

जल्द आएंगे 1000 रुपए के नए नोट

8 नवंबर को बंद कर दिए गए 1000 रुपए के नोट जल्द ही नए रंग रूप में आ सकते हैं। RBI के एक सीनियर अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि काफी पहले ही 1000 रुपए के नए नोटों की छपाई शुरू कर दी गई थी। अधिकारी ने बताया कि पहले नए 1000 के नोट को जनवरी में लाने की योजना थी हालांकि 500 रुपए की छपाई के प्रेशर के चलते इसे टालना पड़ा। (पढ़िए पूरी खबर)

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.