ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: ममता ने उतारे 40 पर्सेंट महिला उम्मीदवार: कोई मॉडल, कोई टीवी एक्ट्रेस तो किसी ने बॉलीवुड में बिखेरे जलवे

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): टीएमसी की लिस्ट में 15 उम्मीदवार ऐसे हैं, जो पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। इस लिस्ट में टॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां और मुनमुन सेन का नाम शामिल है।

2019 lok sabha election: ममता बनर्जी ने मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां और मुनमुन सेन को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Lok Sabha Election 2019: तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। टीएमसी को आम चुनावों में भाजपा से कड़ी टक्कर मिलने की बात कही जा रही है। टीएमसी ने एक बड़े फैसले के तहत अपने उम्मीदवारों की लिस्ट में 40 प्रतिशत महिलाओं को मौका दिया है। वहीं इस लिस्ट में 15 उम्मीदवार वो हैं, जो पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी ने अपने 8 मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है। टीएमसी के उम्मीदवारों की लिस्ट में जो सबसे अहम बात है, वो ये कि ममता बनर्जी ने बंगाली फिल्म इंडस्ट्री से 5 लोगों को मौका दिया है। इनमें कोई टीवी एक्ट्रेस, कोई मॉडल तो कोई बॉलीवुड में जलवे बिखेर चुकी फिल्म एक्ट्रेस शामिल हैं। टीएमसी उम्मीदवारों की लिस्ट में टॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियां मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां और मुनमुन सेन का नाम शामिल है। आगामी चुनावों में जहां भाजपा राष्ट्रवाद के मुद्दे को सामने रखकर जनता के सामने जा रही है, वहीं पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी अभी भी जनता की बुनियादी जरुरतों पर फोकस कर रही हैं।

मिमी चक्रवर्तीः मिमी चक्रवर्ती पश्चिम बंगाल की जादवपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। पश्चिम बंगाल में मिमी की लोकप्रियता घर-घर में है। मिमी ने साल 2008 में चैंपियन सीरियल से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा था। लेकिन सीरियल गानेर ओपेरे ने उन्हें शोहरत दिलाई। टीवी इंडस्ट्री में हिट होने के बाद मिमी को बंगाली सिनेमा में मौका मिला और कई हिट फिल्में देने के बाद मिमी यहां भी वह स्थापित अभिनेत्री बन चुकी हैं। मिमी चक्रवर्ती महिलाओं को भी समान अधिकार देने की वकालत करती हैं।

नुसरत जहां: नुसरत जहां पश्चिम बंगाल की बशीरहट लोकसभा सीट से टीएमसी की उम्मीदवार हैं। नुसरत ने साल 2010 में फेयर वन मिस कोलकाता का खिताब जीतकर अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद नुसरत ने शत्रु फिल्म से अपने सिनेमाई करियर की शुरुआत की। साल 2016 में आयी फिल्म हर हर ब्योमकेश और जुल्फिकार से नुसरत को लोकप्रियता की बुलंदियों पर पहुंचा दिया। साल 2016 में द टेलीग्राफ को दिए एक इंटरव्यू में नुसरत जहां ने मिमी चक्रवर्ती को अपनी सबसे अच्छी दोस्त बताया था और अब दोनों ही अभिनेत्रियां टीएमसी के टिकट पर चुनावी समर में उतर रही हैं।

मुनमुन सेनः मुनमुन सेन मशहूर फिल्म अभिनेत्री रही हैं, जिन्होंने बॉलीवुड, बंगाली, तमिल, तेलगू, मराठी समेत कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। मुनमुन सेन की मां सुचित्रा सेन भी बंगाली सिनेमा की एक मशहूर एक्ट्रेस रही हैं। अब मुनमुन सेन की बेटियां रिया और राइमा सेन भी फिल्मी दुनिया में काम कर रही हैं। टीएमसी ने मुनमुन सेन को आसनसोल लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है, जहां से भाजपा के बाबुल सुप्रियो सांसद हैं। मुनमुन सेन ने साल 2014 में टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की थी और साल 2014 के लोकसभा चुनावों में बांकुरा सीट से चुनाव भी लड़ा था। हालांकि इस चुनाव में मुनमुन को हार का सामना करना पड़ा था। बाद में बांकुरा से मुनमुन सेन विधायक बनी और अब एक बार फिर आसनसोल से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App