ताज़ा खबर
 

2014 में नरेंद्र मोदी का डिजिटल चुनाव कैंपेन चलाने वाले पूर्व इंफोसिस अधिकारी को बनाया प्रसार भारती का सीईओ

भारत की पब्लिक ब्रॉडकास्ट कंपनी प्रसार भारती को नया सीईओ मिल गया है।

भारत की पब्लिक ब्रॉडकास्ट कंपनी प्रसार भारती को नया सीईओ मिल गया है। शशि एस वेम्पती अब प्रसार भारती के नए सीईओ होंगे। वहीं शशि एस वेम्पती का केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से काफी पुराना नाता रहा है। प्रसार भारती के सीईओ का पदभाल संभालने से पहले वेम्पती कई पदों पर रह चुके हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान वेम्पती नरेंद्र मोदी के डिजिटल कैम्पेन के अहम सदस्य थे। वहीं प्रसार भारती बोर्ड में वह फरवरी 2016 से मौजूद रहे हैं। साथ ही वेम्पती भारत की मशहूर आईटी फर्म इंफोसिस के अधिकारी भी रह चुके हैं। 2014 में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद उन्हें नीति डिजिटल का सीईओ बनाया गया था। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान ऑनलाइन प्लैटफॉर्म नीति डिजिटल को नरेंद्र मोदी के कैम्पेन के लिए तैयार किया गया था।

दरअसल नीति डिजिटल प्लैटफॉर्म में कई सारी वेबसाइट्स को जगह दी गई थी जिनका काम 2014 में चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी के प्रचार का था। इस प्लैटफॉर्म में “centre-right” न्यूज वेबसाइट, IndiaVotes.com और India272.com शामिल थे। इस डिजिटल कैम्पेन के लिए उन्हें इंडस्ट्री अवॉर्ड भी मिला था। शशि एस वेम्पती को प्रसार भारती का सीईओ बनाने की जानकारी केंद्रीय सूचना एंव प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडु ने ट्विटर के जरिए दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- “शशि शेखर वेम्पती को प्रसार भारती का सीईओ बनाए जाने पर बधाई। उम्मीद हैं आपके नेतृत्व में प्रसार भारती कामयाबी की नई ऊंचाई तक पहुंचे।”

बता दें वेम्पती प्रसार भारती की सात सदस्य समिती के मेंबर भी थे जिसके चेयरमैन सूर्य प्रकाश थे। वहीं एक्सप्रेस ग्रुप ने वेम्पती से बात करने की कोशिश की लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला। वहीं प्रकाश एक डिजिटल न्यूज प्लैटफॉर्म बनाने की वकालत करते हैं जिसके जरिए भारत के बारे में नेगेटिव खबरों को काउंटर किया जा सके। यह प्लैटफॉर्म भारत के राष्ट्रीय हित की बात करेगा। वहीं वेम्पती को सीईओ बनाए जाने पर प्रकाश ने कहा कि उन्होंने भारत में डिजिटल प्लैटफॉर्म तैयार करने में अहम भूमिका निभाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App