ताज़ा खबर
 

20 फरवरी, शाम 5 बजे न्यूज अपडेट: पीएम की यूपी रैली, रैली में रो पड़े गायत्री प्रजापति, IPL में सबसे महंगे बिके इंग्लैंड के खिलाड़ी

यूपी में चुनावी रैली से लेकर आईपीएल की नीलामी तक, यहां जानिए सभी बड़ी खबरें

बसपा का मतलब बहनजी संपत्ति पार्टी: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यूपी के उरई में रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने बसपा, सपा और कांग्रेस तीनों पर निशाना साधा। बसपा का पूरा नाम बताते हुए पीएम ने कहा, “अब तो बीएसपी का नाम बदल गया है- बहुजन समाज पार्टी नहीं रह गई है। बहनजी संपत्ति पार्टी बन गई है।” मोदी ने सपा-बसपा पर वार करते हुए कहा, ”70 साल के बाद भी सपा-बसपा आपको पीने का पानी तक नहीं दे पाए। सपा-बसपा एक दूसरे के घोर विरोधी हैं, लेकिन नोटबंदी पर दोनों एक हो गए। सपा-बसपा और कांग्रेस को चुन-चुन कर साफ कर दीजिए, और ऐसी सजा दीजिए कि जो ‘टेकेन फॉर ग्रानटेंड’ मानते है, वो भूल जाएं।” (यहां पढ़ें पूरी खबर)

अखिलेश ने कहा- “गुजराती गधों का प्रचार बंद करें अमिताभ”

यूपी के सीएम अखिलेश यादव की ओर से भी पीएम नरेंद्र मोदी पर पलटवार लगातार जारी है। सोमवार को अखिलेश यादव ने पीएम पर निशाना साधते हुए बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन को भी घसीट लिया। उन्होंने अमिताभ से कहा-” एक गधे का विज्ञापन आता है। मैं इस सदी के सबसे बड़े महानायक से कहूंगा कि अब आप गुजरात के गधों का प्रचार मत करिए। गुजरात के लोग गुजरात के गधों का प्रचार कराते हैं। श्मशान और कब्रिस्तान की बात करते हैं।” (क्या है गधे के प्रचार वाला विज्ञापन, यहां जानिए)

रैली में रो पड़े गायत्री प्रजापति

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति सोमवार को अमेठी रैली में लोगों को संबोधित करते हुए रो पड़े। उन्होंने कहा कि “जनता और अदालत मुझे न्याय देगी। मैं भी अपने पक्ष को रखुंगा लेकिन जनता के सामने। मैं जनता की अदालत में मंच पर नहीं रहूंगा। आज ये मंच गायत्री प्रजापति के लिए नहीं है। जब आप लोग चाहोगे तब मैं मंच पर आउंगा। मैं 27 तारीख तक जनता की अदालत में हूं।” प्रजापति अखिलेश यादव के आने से पहले ही मंच छोड़कर चले गए। बता दें कि पिछले हफ्ते ही सुप्रीम कोर्ट ने सपा प्रत्याशी गायत्री प्रजापति पर मह‌िला से बलात्कार के मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

IPL में सबसे महंगे बिके इंग्लैंड के खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दसवें सीजन के लिए सोमवार को खिलाड़ियों की बोली लगाई गई। नीलामी में सबसे महंगे दो प्लेयर्स इंग्लैंड के रहे। जहां इग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने 14.50 करोड़ रुपए में खरीदा, तो दूसरे नंबर पर रहे इग्लैंड के ही टायमल मिल्स जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 12 करोड़ रुपए में खरीदा। सबसे महंगे भारतीय में कर्ण शर्मा ने बाजी मारी। उन्हें मुंबई इंडियंस ने 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा। (यहां पढ़ें पूरी लिस्ट)

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बुंदेलखंड: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- "स्कैम का मतलब सपा, कांग्रेस, अखिलेश और मुलायम"

अखिलेश यादव ने अमिताभ बच्चन से कहा- "गुजरात के गधों का प्रचार करना बंद करें"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App