ताज़ा खबर
 

फिर से 26/11 जैसे हमले को अंजाम देने की फिराक में आतंकी, देश में घुसे 20-25 लश्कर टेररिस्ट

केंद्रीय जांच एजेंसियों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक आंतकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 20 से 25 आंतकी भारत में प्रवेश कर चुके हैं और 26/11 जैसे हमला करने की फिराक में है।
Author नई दिल्ली | May 30, 2017 14:05 pm
मुंबई 26/11 हमले में 166 लोग मारे गए थे और करीब 300 घायल हुए थे। (File Photo)

कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ हुए एनकाउंटर में आंतकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर सबज़ार भट के मारे जाने के बाद घाटी का माहौल एक बार फिर तनावपूर्ण हो गया है। हाल ही में सेना ने पाकिस्तान की ओर से आंतकियों की घुसपैठ को नाकाम करते हुए आतंकवादियों को मार गिराया था। केंद्रीय जांच एजेंसियों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक आंतकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 20 से 25 आंतकी भारत में प्रवेश कर चुके हैं और 26/11 जैसे हमला करने की फिराक में है। उनके टारगेट पर देश के मेट्रो शहर और पाकिस्तान की सीमा से लगते हुए राज्य है। इंटेलिजेंस से मिले इनपुट के बाद सभी एयरपोर्ट्स और बड़े रेलवे स्टेशन पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। आतंकियों के टारगेट पर रेलवे स्टेशन, मॉल्स, होटल्स और भीड़-भाड़ वाले इलाके हो सकते हैं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए संदेश के मुताबिक सभी सुरक्षाबलों से अलर्ट रहने की अपील की गई है। हाल के समय में सीमा पर घुसपैठ और सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। हालांकि सुरक्षा बल घुसपैठ और सीजफायर उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। यह परामर्श ऐसे में जारी किया गया है जब हाल में ब्रिटेन के मैनचेस्टर और दुनिया के कई अन्य स्थानों में हाल में आतंकी हमले हुए हैं।

हाल ही में भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के लिए नियंत्रण रेखा (LOC) के समीप स्थित पाकिस्तानी चौकियों के खिलाफ कार्रवाई की थी। सेना की ओर से इस कार्रवाई का वीडियो भी जारी किया गया था। भारत सरकार के सेना के इस कदम का समर्थन करते हुए कहा था कि कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए इस तरह की कार्रवाई जरुरी है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक सेना की इस कार्रवाई में 4-5 पाकिस्तानी बंकरों को तबाह किया गया। जिसमें 20 से 25 पाकिस्तानी सैनिक और आंतकी मारे गए थे।

सेना की नाकाम की घुसपैठ की साजिश
27 मई को भारतीय फौजों ने आतंकियों की घुसपैठ की साजिश को नाकाम कर दिया था। जम्मू-कश्मीर के रामपुर सेक्टर में भारतीय जवानों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे छह आतंकियों को मार गिराया। यह घटना रामपुर सेक्टर की है। इससे पहले एक दिन पहले शुक्रवार को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने एलओसी से सटे उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी। इसमें जवाबी कार्रवाई करते हुए बैट के दो जवानों को मार गिराया था। कहा जाता है कि पाक ने बैट टीम को खासतौर पर घुसपैठ के लिए ही बनाया है। बैट उसी समय हरकत में आती है आतंकियों की घुसपैठ करानी होती है। बैट टीम में आंतकी और जवान दोनों शामिल है।

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.