ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए तीन आतंकी, कल शाम से चल रही मुठभेड़

आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी थी। जवाबी कार्रवाई करने से पहले जवानों ने आतंकियों से समर्पण करने के लिए कहा था। लेकिन वे नहीं माने और सेना पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी कार्यवाही करते हुए सेना ने अबतक 3 आतंकी मार गिराए हैं।

मुठभेड़ में आज एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। (ANI)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के त्राल क्षेत्र में कल शाम से शुरू हुई मुठभेड़ में आज तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए हैं। इस की जानकारी भारतीय सेना ने दी है। सेना के मुताबिक ऑपरेशन अभी भी जारी है। यहां गनशॉट्स की आवाज़े सुनाई दी और धुआं देखा गया है। ऑपरेशन गुरुवार को शुरू हुआ हालांकि रात में अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन रोक दिया गया था। लेकिन सुबह एक बार फिर से मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने आतंकियों को मार गिराया।

खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट के बाद गुरुवार को पुलवामा जिले के त्राल के चेवा उल्लर इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया था। जैसे ही सुरक्षाबलों ने घेराबंदी सख्त करनी शुरू की, छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ की शुरुआत हुई। जवाबी कार्रवाई करने से पहले जवानों ने आतंकियों से समर्पण करने के लिए कहा था। लेकिन वे नहीं माने और सेना पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी कार्यवाही करते हुए सेना ने अबतक 3 आतंकी मार गिराए हैं। इसके अलावा सेना के दो जवानों के घायल होने की भी सूचना है।

जम्मू-कश्मीर में इस महीने 15 एनकाउंटर में अब तक 46 आतंकी मारे जा चुके हैं। आतंकियों के मददगारों को पकड़ने का सिलसिला भी जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बडगाम के नरबल इलाके में बुधवार को आर्मी और पुलिस ने कार्रवाई कर लश्कर-ए-तैयबा के 5 मददगारों को गिरफ्तार किया था। उनके पास एके-47 राइफल, 28 राउंड गोलियां और लश्कर-ए-तैयबा के 20 पोस्टर मिले थे।

कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने पिछले एक साल के दौरान विभिन्न आतंकी संगठनों के छह टॉप कमांडरों समेत करीब 108 आतंकी मार गिराए गए हैं। इसके बावजूद घाटी में अभी 100 से 200 आतंकवादी सक्रिय बताए जा रहे हैं। आइजीपी कश्मीर रेंज विजय कुमार ने बताया कि मारे गए टॉप कमांडर हिजबुल-मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अंसार गजवातुल हिंद संगठन से थे। उनमें रियाज नाइकू, अब्दुल रहमान उर्फ फौजी भाई, जुबैर, कारी यासिर, जुनैद सेहरी, बुरहान कोका, हैदर और तैयब वालिद शामिल हैं।

Next Stories
1 PM Modi ने लॉन्च की ‘आत्म निर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ योजना, जानिए इस योजना की अहम बातें; योगी सरकार की तारीफ में कही ये बड़ी बात
2 चीनी सामान से कैसे बचेंगे? कार में 25, टीवी में 70 और ऐंटी-बायोटिक्स दवाओं में 90 फीसदी हिस्सा चीन का
3 Kerala Summer Bumper Lottery BR-72 Today Results: 6 करोड़ रुपये तक का इनाम घोषित, यहां देखें लकी विजेताओं की पूरी सूची
ये पढ़ा क्या?
X