ताज़ा खबर
 

मुगलसराय रेलवे स्टेशन से 2 करोड़ की अफीम के साथ किए 2 तस्कर गिरफ्तार

मुगलसराय रेलवे स्टेशन से जीआरपी ने 24 किलों अफीम के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस अफीम की कीमत लगभग दो करोड़ चालीस लाख रुपए बताई जा रही है।

Author चंदौली | March 16, 2016 5:04 AM
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मुगलसराय रेलवे स्टेशन से जीआरपी ने 24 किलों अफीम के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस अफीम की कीमत लगभग दो करोड़ चालीस लाख रुपए बताई जा रही है। मुगलसराय जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक त्रिपुरारी पांडेय अपने सहयोगी पुलिस कर्मियों के साथ सोमवार को स्टेशन पर जांच कर रहे थे इसी के दौरान प्लेट फार्म नंंबर सात पर दो संदिग्ध युवकों को देखकर उनसे पूछताछ करने लगे। उनकी तलाशी लेने पर उनके पास से 24 किलों अफीम बरामद हुई। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पूछताछ करने पर आरोपियों ने काफी दिनों से अफीम की तस्करी करने की बात को स्वीकार की।

गिरफ्तार आरोपी फारुकशेख और मासिउल्ल पश्चिम बंगाल के जिला मालदा के निवासी है। आरोपियों ने बताया कि मालदा के पास कालिया चक गांव में अफीम की खेती होती है। हम लोग वहां से सस्ते दर पर खरीद कर राजस्थान अजमेरगढ़ के पास सरदरगढ़ में ले जाकर महंगे दाम में बेचा करते है। अरोपियों ने बताया कि वे इसके पहले भी कई बार यह काम कर चुके है। आरोपियों को एनडीपीसी की धारा में जेल भेज दिया गया। पुलिस अधिक्षक रेलवे और अपर महापुलिस निदेशक द्वारा टीम को नगद इनाम देने की घोषणा की गई।

पुलिस छापेमारी में गोमांस के साथ एक गिरफ्तार : देवबंद (सहारनपुर)। देवबंद कोतवाली पुलिस ने पास के गांव भनेडा से भारी मात्रा में गोमांस को बरामद करते हुए एक गोतस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गोतस्कर को जेल भेज दिया है। पुलिस ने सोमवार को गांव भनेडा के एक मकान में छापेमारी की। जहां से पुलिस को कई क्विंटल गोमांस और कटान के औजार बरामद हुए। पुलिस ने मौके से भागते हुए एक गोतस्कर सुलेमान पुत्र प्यारा को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए गोतस्कर सुलेमान पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। इंस्पेक्टर विजय प्रकाश सिंह और सीओ देवबंद सुरेशपाल सिंह का कहना है कि देवबंद क्षेत्र में गोकशी किसी भी सूरत में नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति गोकशी करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उधर क्षेत्र के हिंदू संगठनों के लोगों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र भेजकर मांग की कि वह गोकशी करने वालों पर एनएसए के तहत कार्रवाई करने का काम करे। कच्ची शराब के साथ युवक पकड़ा : बडगांव थाना पुलिस ने झबीरण गांव के जंगल से सैकड़ों लीटर लहन और पांच लीटर कच्ची शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक गांव झबीरण में बडगांव पुलिस ने छापेमारी कर गांव के जंगल में दबे सैकड़ों लीटर लाहन समेत करीब पांच लीटर कच्ची शराब बरामद कर आरोपी धर्मबीर पुत्र जनक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लहन को जमीन से निकालकर मौके पर ही नष्ट कर दिया है।

ग्रामीणों ने पिछले साल शराब मुक्त गांव बनाने का अभियान चलाकर जंगल में जमीन के नीचे दबा हजारों लीटर लहन पुलिस को बरामद करवाया था। बडगांव थाना प्रभारी डीके त्यागी का कहना है कि क्षेत्र में अवैध कारोबारियों को किसी भी कीमत पर नहीं बक्शा जाएगा। उधर दूसरी ओर बडगांव पुलिस ने सहजी गांव से एक सट्टेबाज को 1610 रुपए और पर्ची के साथ गिरफ्तार किया हैं। जानकारी के अनुसार बडगांव पुलिस ने सहजी गांव में छापेमारी करते हुए अख्तर पुत्र मजीद को गिरफ्तार किया है। पुलिस तलाशी के दौरान अख्तर से 1610 रुपए की नकदी और सट्टे की पर्ची के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App