ताज़ा खबर
 

1984 दंगा: अदालत ने सीबीआई को दिया टाइटलर के खिलाफ नए सिरे से जांच करने का आदेश

सीबीआई ने अदालत से कहा था कि उत्‍तरी दिल्‍ली के पुलबंगश स्थित गुरुद्वारे में हमले से टाइटलर का कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए पीडि़त की याचिका खारिज कर दी जाए।

1984 anti Sikh riots, Jagdish Tytler CBI, Jagdish Tytler News, Jagdish Tytler latest news, Jagdish Tytler Delhiकांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर। (फाइल फोटो)

दिल्‍ली की एक अदालत ने 1984 सिख विरोधी दंगा मामले में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता जगदीश टाइटलर के खिलाफ नए सिरे से जांच शुरू करने का आदेश दिया है। एडिश्‍नल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्‍ट्रेट एसपीएस लालेड़ शुक्रवार को सीबीआई की ओर से पेश की गई क्‍लोजर रिपोर्ट को खारिज कर दिया। सीबीआई ने अपनी क्‍लोजर रिपोर्ट में टाइटलर को क्‍लीन चिट दी थी, जिसे कोर्ट ने स्‍वीकार करने से इनकार कर दिया। 84 दंगों में दिल्‍ली की सड़कों पर करीब 3000 लोगों का कत्‍लेआम कर दिया गया था।

सीबीआई ने अदालत से कहा था कि उत्‍तरी दिल्‍ली के पुलबंगश स्थित गुरुद्वारे में हमले से टाइटलर का कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए पीडि़त की याचिका खारिज कर दी जाए। सीबीआई ने अपनी जांच रिपोर्ट में दावा किया था कि 01 नवंबर 1984 को जब गुरुद्वारे पर हमला किया गया था, तब टाइटलर वहां थे ही नहीं। गुरुद्वारे पर हुए हमले में 3 सिख मारे गए थे।

Next Stories
1 मुलायम पीएम और राहुल डिप्‍टी पीएम बनें तो बन सकता है अलायंस- अखिलेश यादव ने दिया फार्मूला, चुप रहे कांग्रेस उपाध्‍यक्ष
2 भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह को पहली बार लग रहा बगावत का खतरा, कर रहे निपटने की तैयारी
3 2014 में BJP में आए हैं बीफ फेस्टिवल पर मोदी को चुनौती देने वाले MLA राजा सिंह, दो पादरियों की हत्‍या का भी है आरोप
ये पढ़ा क्या?
X