ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश पुलिस से जुड़े मवेशियों के अवैध कटान के गिरोह के तार! 14 पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड

एसपी अमित पाठक ने विभागीय स्तर पर इन सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विशेष जांच के आदेश भी दिए हैं, कहीं पुलिस थाना के अंतर्गत आने वाले इलाकों में पशुओं की अवैध कटान के गिरोह के साथ उनकी तो कोई भूमिका नहीं है।

cowतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में 14 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। दरअसल पुलिस विभाग ने सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ ये कदम उस जांच के बाद उठाया जिसमें ये मवेशियों की अवैध कटान रोकने में नाकाम रहे थे। सस्पेंड पुलिसकर्मी गलशहीद पुलिस स्टेशन में तैनात थे। इनमें एसओ, चार इंस्पेक्टर और 9 अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक एसपी अमित पाठक ने विभागीय स्तर पर इन सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विशेष जांच के आदेश भी दिए हैं, कहीं पुलिस थाना के अंतर्गत आने वाले इलाकों में पशुओं की अवैध कटान के गिरोह के साथ उनकी तो कोई भूमिका नहीं है।

एसपी ने आगे कहा, ‘पिछले दिनों अवैध पशु कटान के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। इस गिरोह में पुलिस की भूमिका की जांच के लिए ट्रेफिक विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। जांच में कुछ पुलिसकर्मियों की भूमिका पर सवाल उठे हैं। उन्हें अवैध कटान रोकने के लिए उनकी कोशिशों को अपर्याप्त पाया गया।’

उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर अब उन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। एसपी ने लिखित में संभल को एसपी को ये आदेश भी भेज दिए, जो पहले गलशहीद पुलिस स्टेशन में तैनात थे।

Next Stories
1 शहरी सरकार बनाने में कांग्रेस की चली, 35 निकायों में बना पार्टी का बोर्ड
2 बंगाल उप चुनाव: विपक्षी पार्टियों की शिकायत पर बंगले में ‘नजरबंद’ किए गए बंगाल बीजेपी प्रमुख, बोले- कोई टेंशन नहीं
3 Karvy: निवेशकों के 2000 करोड़ रुपए दूसरे बिजनेस में लगा दिया! समझें क्या है पूरा फर्जीवाड़ा
यह पढ़ा क्या?
X