ताज़ा खबर
 

14 मार्च, शाम 5 बजे न्यूज अपडेट: गोवा में पर्रिकर सरकार, केजरीवाल भी ईवीएम के खिलाफ, सस्पेंड हुआ पाकिस्तानी गेंदबाज

गोवा में मनोहर पर्रिकर के शपथ ग्रहण से लेकर एमसीडी चुनावों तक, पढ़िए सभी बड़ी खबरें

गोवा में पर्रिकर सरकार

पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। वह 5 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह गोवा राजभवन में होगा, जहां 8 मंत्री भी शपथ लेंगे। इससे पहले मंगलवार सुबह को सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस की याचिक पर सुनवाई हुई थी, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस को फटकार लगाई और पूछा कि क्या उनके पास बहुमत है? कोर्ट ने भाजपा को 16 मार्च को विधानसभा में बहुमत साबित करने का समय दिया है। विधानसभा चुनावों में भाजपा को 40 में से 13 सीटें, जबकि कांग्रेस को 17 सीटें मिली थीं। छोटी पार्टियों के समर्थन से भाजपा गोवा में सरकार बना रही है। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

केजरीवाल भी ईवीएम के खिलाफ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ईवीएम में गड़बड़ी होने का मुद्दा उठाते हुए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। इस पत्र में केजरीवाल ने दिल्ली में होने वाले आगामी नगरपालिका चुनाव (MCD) में ईवीएम मशीन का इस्तेमाल ना करने की मांग की है। केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी इलेक्शन ईवीएम मशीन की जगह बैलेट पेपर से कराए जाएं। हालांकि इसपर पलटवार करते हुए भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, “अगर केजरीवाल जी को ईवीएम पर भरोसा नहीं है तो जिन 67 सीटों को उन्होंने जीता था उनपर फिर से चुनाव कराए जाएं।” बता दें कि एमसीडी चुनाव 22 अप्रैल को होंगे और 25 अप्रैल को नतीजों का ऐलान होगा। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

राहुल गांधी ने कहा- यूपी में हुआ थोड़ा नुकसान

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 11 मार्च को चुनाव नतीजे आने के तीन दिन बाद मंगलवार को मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि भाजपा दो राज्यों में जीती हैं वहीं कांग्रेस ने तीन राज्यों में जीत दर्ज की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हालांकि यूपी में थोड़ा नुकसान हुआ है। हर एक पार्टी में अच्छे और बुरे दिन आते हैं। राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दो राज्य (गोवा और मणिपुर) ऐसे हैं जहां हम जीते हैं लेकिन बीजेपी पैसे और अपनी आर्थिक शक्ति के दम पर लोकतंत्र को कमजोर करने का काम कर रही है।’ (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

सस्पेंड हुआ पाकिस्तानी गेंदबाज

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सस्पेंड कर दिया है। इरफान पर पीएसएल में स्पॉट फिक्सिंग करने के आरोप थे। इस मामले में इरफान से पहले शारजील खान, खालिद लतीफ और नासिर जमशेद को भी सभी प्रारुपों से हटाया जा चुका है। इस मामले में दो अन्य क्रिकेटर जुल्फिकार बाबर और शाहजेब हसन से भी पूछताछ की गई थी, लेकिन उनके आरोपों को गलत पाया गया। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App