ताज़ा खबर
 

फेफड़े में 3 महीने से फंसा था पेन का ढक्कन, सर्दी का इलाज कराने गया तो हुआ खुलासा, मुश्किल से बची जान

इलाज के दौरान शक होने पर डॉक्टर ने सीटी स्कैन कराया गया। रिपोर्ट में पता चला कि बच्चे के बाएं फेफड़े में पेन का ढक्कन है। इसके बाद बच्चे के परिजन बोले कि उसने पिछले साल नवंबर में ढक्कन निगल लिया था।

doctor, crime, franceप्रतीकात्मक तस्वीर।

पश्चिम बंगाल में 12 साल के एक बच्चे को डॉक्टरों ने नया जीवन दे दिया। दरअसल बच्चे के फेफड़े में एक पेन का ढक्कन फंस गया था, जिसे सरकारी अस्पताल में कड़ी मशक्कत के बाद निकाल दिया गया। शुक्रवार (24 जनवरी) को डॉक्टरों ने इस संबंध में जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने बताया कि बच्चे की हालत स्थिर है। गुरुवार (23 जनवरी) को बच्चे की सर्जरी की गई थी।

कफ की शिकायत के चलते आया था बच्चाः बच्चे का इलाज कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में किया गया। एसएसकेएम अस्पताल में ईएनटी (आंख, नाक, गला) विभाग की प्रमुख डॉक्टर अरुणाभा सेनगुप्ता ने कहा, ‘शहर के दक्षिणी इलाके गरिया के रहने वाले बच्चे को लगातार सर्दी और कफ की शिकायत के चलते अस्पताल लाया गया था।’

नवंबर में निगला था ढक्कनः इलाज के दौरान शक होने पर डॉक्टर ने सीटी स्कैन कराया गया। रिपोर्ट में पता चला कि बच्चे के बाएं फेफड़े में पेन का ढक्कन है। इसके बाद बच्चे के परिजन बोले कि उसने पिछले साल नवंबर में ढक्कन निगल लिया था। जब उसे एक स्थानीय नर्सिंग होम ले जाया गया। परिजनों का कहना है कि वहां डॉक्टरों ने पेन का ढक्कन निगलने की बात कहकर इलाज करने से मना कर दिया था। उस समय से ही वह कफ और सर्दी से परेशान था।

Hindi News Live Hindi Samachar 25 January 2020: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

अब स्थिर है बच्चे की हालतः डॉक्टर सेनगुप्ता ने कहा, ‘सीटी स्कैन में पता चला कि बाएं फेफड़े में पेन का ढक्कन था। गुरुवार को ब्रोंकोस्कोपी की गई थी और उसे निकाल दिया गया है। अब वह खतरे से बाहर है, उसकी हालत स्थिर है।’

Next Stories
1 Netflix, Amazon देख सकते हैं कश्मीरी, पर नहीं देख सकते फेसबुक, ट्विटर; 2G स्पीड पर 300 साइट देखने का सरकारी फरमान!
2 पत्रकार ने साझा की उमर अब्दुल्ला की दाढ़ी बढ़ी नई तस्वीर, यूजर बोले- सरकार ने की है अच्छी खातिरदारी
3 शिवराज सिंह बोले- उपचुनाव के साथ MP में सरकार बना लेगी BJP, कांग्रेस बोली- दिन में देख रहे सपने
यह पढ़ा क्या?
X