ताज़ा खबर
 

सात नाबालिगों ने 11 साल की लड़की के साथ एक महीने में 2 बार किया गैंगरेप

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने छह आरोपियों को हिरासत में लिया है। ये सभी लड़की के गांव के हैं और 14 से 16 साल के हैं।’’ उन्होंने कहा कि लड़की के परिजनों द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर आरोपियों को हिरासत में लिया गया।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मेघालय के एक जिले में नाबालिग से रेप का एक मामला सामने आया है। आरोपियों ने एक महीने के अंदर नाबालिग से दो बार रेप किया। मामले में आरोपी भी नाबालिग हैं। दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स जिले के मावटेन गांव में सात नाबालिग लड़कों ने 11 साल की एक लड़की के साथ कम से कम दो बार कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया। पुलिस ने कहा कि लड़की के साथ पहली बार पिछले साल दिसंबर में गांव के धान के खेतों में सामूहिक बलात्कार किया गया और दूसरी बार उसके घर पर 13 जनवरी को यह कुकर्म हुआ।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने छह आरोपियों को हिरासत में लिया है। ये सभी लड़की के गांव के हैं और 14 से 16 साल के हैं।’’ उन्होंने कहा कि लड़की के परिजनों द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर आरोपियों को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 (जी) (सामूहिक बलात्कार) तथा पाक्सो कानून के प्रावधानों के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों ने गुनाह कबूल कर लिया है और उन्हें किशोर सुधार गृह में भेजा गया है। गृह विभाग के अपराध रिकार्ड ब्यूरो के अनुसार, पिछले साल मेघालय में बच्चों के खिलाफ बलात्कार के 22 तथा पाक्सो के 101 मामले दर्ज किये गये थे।

बता दें कि है कि नाबालिगों से रेप और तस्करी के मामलों को लेकर शिलांग लगातार सुर्खियों में है। हाल में एक 21 साल की लड़की के साथ नॉन्गट्रो इन रि भोई में गैंगरेप का मामला सामने आया था। तीन लड़कों ने पीड़िता के साथ रेप किया था। इस मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

बिहार: मानसिक रूप से बीमार बच्ची के साथ स्कूल प्रिंसिपल और 3 अध्यापकों ने किया गैंगरेप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App