ताज़ा खबर
 

टीचर ने ठीक तरीके से ‘हरिपाठ’ नहीं करने पर 11 वर्षीय छात्र को पीटा, अस्पताल में भर्ती

हरिपाठ का अध्यन न करने पर शिक्षक ने एक नाबालिग बच्चे को बहुत बुरी तरह मारा, जिसके चलते वह कोमा में चला गया। पुलिस ने मामला दर्ज़ कर आरोपी संस्था संचालक को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: February 22, 2020 8:02 AM
हरिपाठ का अध्यन न करने पर शिक्षक ने एक नाबालिग बच्चे को पीटा। (pc – ANI)

महाराष्ट्र के पुणे शहर से सटे आलंदी इलाके में 11 साल के बच्चे की बुरी तरह पिटाई की गई। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक हरिपाठ का अध्यन न करने पर शिक्षक ने एक नाबालिग बच्चे को बहुत बुरी तरह मारा, जिसके चलते वह कोमा में चला गया। पुलिस ने मामला दर्ज़ कर आरोपी संस्था संचालक को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले की जांच कर रहे पुलिस इंस्पेक्टर नरेंद्र जाधव ने बताया कि पीड़ित बच्चा माउली ज्ञानराज कृपा प्रसाद आध्यात्मिक केंद्र में पढ़ता है। जहां संस्था के संचालक महाराज पोव्हने ने बच्चे को हरिपाठ पढ़ने को कहा, लेकिन बच्चा हरिपाठ सही ढंग से नहीं पढ़ पाया। जिसके चलते संचालक नाराज़ हो गया और उसे बुरी तरह पीटने लगा। संचालक ने बच्चे को इतनी बुरी तरह से मारा कि दहशत के चलते बच्चा बेहोश हो गया।

पुलिस का कहना है कि आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी को हिरासत में लिया गया है। आगे की जांच चल रही है।

इस घटना के कुछ देर बाद छात्र को आलंदी के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान वह कोमा में चला गया। उसकी मां ने इस मामले में महराज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। डॉक्टर के मुताबिक, बच्चे के छाती में गंभीर चोट लगने के कारण वह कोमा में चला गया है। फिलहाल उसका इलाज जारी है।

Next Stories
1 दिल्ली विधानसभा: विपक्ष का नेता कौन, बीजेपी अब तक नहीं कर पाई तय
2 यूपी के सोनभद्र में मिला 3,500 टन सोना, यह भारत के मौजूदा भंडार का पांच गुणा है
3 VIDEO: मौलाना बोले- मैं बदतमीजों के मुंह नहीं लगता, पैनलिस्ट ने लताड़ा- मैं आपको तमाचा भी जड़ सकती हूं; एंकर को देनी पड़ी दखल
Coronavirus LIVE:
X