scorecardresearch

महाराष्ट्रः नासिक के पास बड़ा रेल हादसा, मुंबई से जयनगर जा रही पवन एक्सप्रेस के 10 कोच पटरी से उतरे

भुसावल मंडल पर लाहवित और देवलाली (नासिक के पास) के बीच 11061 एलटीटी-जयनगर एक्सप्रेस के लगभग 10 डिब्बे पटरी से उतरने के कारण कई ट्रेनों को रद्द किया गया है और कुछ के मार्ग बदले गये हैं।

indian train derail, LTT
एलटीटी-जयनगर एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतरे(फोटो सोर्स: ANI)।

महाराष्ट्र में रविवार को मुंबई से जयनगर (बिहार) जाने वाली ट्रेन अचानक से दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। 11061 एलटीटी-जयनगर एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गये। इस हादसे में 2 लोगों को मामूली चोटें आने की खबर है। जानकारी के मुताबिक यह दुर्घटना रविवार की दोपहर करीब 3 बजकर 15 मिनट पर लाहवित और देवलाली (नासिक के पास) के बीच हुई। इसको लेकर मध्य रेलवे की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई।

हादसे को लेकर रेलवे की तरफ से कहा गया है कि बचाव कार्य में यात्रियों की सुविधा के लिए बसों की भी व्यवस्था की गई है। शुरुआती जानकारी में 3-4 लोगों की चोटें आई हैं। हादसे की सूचना के तुरंत बाद एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वैन मौके पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि हादसे वाली जगह पर पहाड़ी मोड़ है। जिसके चलते ट्रेन का पहिया पटरी से नीचे उतर गया।

गौरतलब है कि इस हादसे में चोटिल होने वाले यात्रियों को मौके पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया। इन्हें अस्पताल में एडमिट करने की जरुरत नहीं पड़ी है। ताजा जानकारी के मुताबिक इस हादसे में अभी तक किसी के मरने की खबर नहीं है। एक रेलवे अधिकारी का कहना है कि पटरियों के पास एक शव जरूर पाया गया। लेकिन यह किसी यात्री का नहीं है। यह शव हादसे से पहले वहां था।

बता दें कि यह ट्रेन दोपहर तीन बजे देवलाली (नासिक के पास) पहुंची थी। तभी डाउन लाइन ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। जिसकी वजह से तीन-चार लोग जख्मी बताये जा रहे हैं। घटना के बाद मौके पर भारी भीड़ लग गई है। इस हादसे के बाद इस रूट से जाने वाली कुछ ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया।

वहीं कुछ रेलगाड़ियों के रूट में बदलाव किया गया है। जिन ट्रेनों का संचालन रोका गया है उनमें 12617 निजामुद्दीन मंगला एक्सप्रेस, 12071 जालना जनशताब्दी एक्सप्रेस, 12188 जबलपुर गरीबरथ 11071, वाराणसी एक्सप्रेस 01027, एलटीटी-गोरखपुर समर स्पेशल हैं। वहीं 22221 निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस दिवा-वसई होते हुए जाएगी। बता दें कि रेलवे ने यात्रियों की मदद के लिए अपनी तरफ से  हेल्पलाइन नंबर 0222694040 जारी कर दिया है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट